मासूम को देखकर भी न पसीजा परिवार का दिल,विवाहिता संग बेटी को भी कर दिया बेघर

Edited By Punjab Kesari,Updated: 31 Oct, 2017 01:19 PM

dowey case

लुधियाना निवासी महिला ने मोगा स्थित अपने ससुराली परिवार पर नकदी व दहेज की मांग पूरी न करने पर उसे मारपीट कर 5 वर्षीय बेटी सहित घर से बाहर निकालने तथा समझौते के 21 लाख रुपए हड़पने का आरोप लगाया है।

मोगा (आजाद): लुधियाना निवासी महिला ने मोगा स्थित अपने ससुराली परिवार पर नकदी व दहेज की मांग पूरी न करने पर उसे मारपीट कर 5 वर्षीय बेटी सहित घर से बाहर निकालने तथा समझौते के 21 लाख रुपए हड़पने का आरोप लगाया है।

क्या है सारा मामला
पीड़ित महिला ने पुलिस को दिए शिकायत पत्र में कहा कि उसकी शादी 20 फरवरी, 2011 को जगजीत सिंह निवासी अहाता बदन सिंह मोगा के साथ हुई थी। शादी समय हमें बताया गया कि जगजीत सिंह होलैंड में पक्का है और शादी के बाद वह उसे भी होलैंड ले जाएगा। मेरे मायके वालों ने शादी पर करीब 20 लाख रुपए उनके कहने पर खर्च किए। शादी के कुछ समय बाद ही मेरा पति जगजीत सिंह तथा सास निर्मल कंडा मुझे मायके से और दहेज तथा नकदी लाने के लिए तंग-परेशान करने लगे और मेरे मायके वालों द्वारा दी गई गाड़ी भी बेच दी व सोने के जेवरात भी हड़प कर लिए।

जब मैंने अपने जेवरात वापस मांगे तो वह पहले मुझे टाल-मटोल करते रहे और कहते रहे कि जब तक हमारी मांग पूरी नहीं होती, तब तक हम बात नहीं करेंगे। इस पर उन्होंने मुझे मारपीट कर बेटी सहित घर से बाहर निकाल दिया। कुछ समय बाद समझौता करके वह मुझे घर ले आए और मुझे 1 महीने बाद रात 11 बजे को मारपीट कर घर से निकाल दिया। इस पर मैंने थाना सिटी साऊथ में शिकायत भी दर्ज करवाई।

वूमैन सैल लुधियाना में दर्ज करवाई शिकायत, समझौते के बाद भी नहीं दिए 21 लाख रुपए 
पीड़िता ने कहा कि जब मेरे ससुरालियों ने मुझे घर में रखने से इंकार कर दिया और घर से निकाल दिया तो मैंने वूमैन सैल लुधियाना में शिकायत दर्ज करवाई, जिस पर 18 जनवरी, 2016 को दहेज की खातिर मारपीट करने के आरोपों के तहत मामला दर्ज कर लिया गया। बाद में मैंने जिला पुलिस अधीक्षक मोगा को शिकायत पत्र दिया, जिसकी जांच मनदीप सिंह डी.एस.पी.(आई.) मोगा द्वारा की गई। जांच दौरान पंचायत में शामिल गण्यमान्य व्यक्तियों द्वारा हमारे तलाक का फैसला हुआ और मुझे मेरे ससुरालियों द्वारा 21 लाख रुपए देने की बात तय की गई।

जगजीत सिंह ने समझौते के मुताबिक 25 मार्च, 2017 को 6 लाख रुपए डी.एस.पी. कार्यालय में आकर देने थे और बाकी के पैसे जल्द देने का इकरार किया लेकिन उन्होंने मुझे कोई पैसा नहीं दिया और डी.एस.पी. कार्यालय द्वारा उन्हें बार-बार बुलाने पर भी मेरा पति जगजीत सिंह तथा सास निर्मल कंडा नहीं आए। इस तरह कथित आरोपियों ने मिलीभगत करके मेरे दहेज का सारा सामान हड़प कर लिया और मुझे तथा मेरी बेटी को घर में रखने से इंकार कर दिया। इस तरह मेरे साथ मेरे पति तथा सास ने विश्वासघात करने के अलावा धोखाधड़ी की।

धोखे में रखकर की शादी
पीड़िता ने कहा कि शादी के 10 दिन पहले ही उसका पति भारत आया था, जिसे पासपोर्ट जाली होने के कारण दिल्ली एयरपोर्ट पर गिरफ्तार कर लिया गया। जब हमने इसके बारे में पूछा तो हमें बताया गया कि पासपोर्ट पर पिता का नाम गलत है। शादी के बाद इसे सही करवाया जाएगा और जगजीत सिंह वापस होलैंड चला जाएगा तथा कथित आरोपी जगजीत सिंह की जमानत करवाकर ले आए और हमें धोखे में रखकर शादी रचाई।

क्या हुई कार्रवाई
जांच के बाद जांच अधिकारी ने शिकायतकत्र्ता के आरोपों को सही पाया और थाना सिटी साऊथ मोगा में पीड़िता की शिकायत पर जगजीत सिंह पुत्र सुखचैन सिंह तथा उसकी सास निर्मल कंडा उर्फ रानी निवासी अहाता बदन सिंह मोगा के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया। मामले की अग्रिम जांच सहायक थानेदार कुलवंत सिंह द्वारा की जा रही है। थाना प्रभारी इंस्पैक्टर लवदीप सिंह गिल ने बताया कि कथित आरोपियों को काबू करने के लिए पुलिस द्वारा छापेमारी की जा रही है, जिनके जल्द ही काबू में आ जाने की संभावना है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!