कैप्टन सरकार के कर्ज माफी के नोटिफिकेशन पर विरोधी पक्ष ने उठाए सवाल

Edited By Punjab Kesari,Updated: 20 Oct, 2017 02:53 PM

captain government debt waiver

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने किसानों को बड़ी राहत देते हुए कर्ज़ माफी का नोटिफिकेशन जारी किया है। इस नोटिफिकेशन के तहत सरकार ने राज्य के करीब सवा 10 लाख किसानों को राहत देते हुए 5 एकड़ से कम जमीन वाले किसानों का 2 लाख तक का कर्ज माफ...

चंडीगढ़ः पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने किसानों को बड़ी राहत देते हुए कर्ज़ माफी का नोटिफिकेशन जारी किया है। इस नोटिफिकेशन के तहत सरकार ने राज्य के करीब सवा 10 लाख किसानों को राहत देते हुए 5 एकड़ से कम जमीन वाले किसानों का 2 लाख तक का कर्ज माफ करने का फैसला किया है। 

खैहरा ने सरकार के इस फ़ैसले को बताया धोखा 
वहीं किसान कर्ज माफी के नोटिफिकेशन जारी होने को लेकर पंजाब के विरोधी पक्ष के नेता सुखपाल खैहरा ने सरकार के इस फ़ैसले को लोगों के साथ धोखा बताया है। खैहरा ने कहा कि सरकार ने किसानों के कर्ज़ माफी के लिए बजट में 1500 करोड़ रुपए का लक्ष्य रखा था, जबकि बाद में सरकार ने कहा कि 10 लाख से ऊपर किसानों का कर्ज माफ करने के लिए 9500 करोड़ रुपए की ज़रूरत है लेकिन उनके हिसाब से सवा 10 लाख किसानों के 2 लाख तक के कर्ज़ माफी के लिए 20 हज़ार करोड़ रुपए से भी ऊपर की रकम की ज़रूरत है। खैहरा ने कहा कि सरकार एक तरफ़ तो खजाना खाली होने की बात कर रही है, जबकि सरकार को स्पष्ट यह करना चाहिए कि किसानों की कर्ज़ माफी के लिए यह राशि कहाँ से मुहैया करवाएगी।


सरकार की बातों पर यकीन करना मुश्किलः बराड़
वहीं अकाली दल के प्रवक्ता चरनजीत सिंह बराड़ ने कहा कि सरकार ख़ुद इस बात का ढिंढोरा पीट रही है कि सरकारी खजाने में पैसा नहीं है और यदि यह बात सच है तो सरकार नोटिफिकेशन किस बात की जारी कर रही है। बराड़ ने कहा कि जितनी देर तक किसानों के खाते में पैसे नहीं आते, तब तक सरकार की बातों पर यकीन करना मुश्किल है। 


किसानों के साथ एक भद्दा मजाकः जोशी 
इस मुद्दे पर भाजपा के राज्य प्रधान विनीत जोशी ने कहा कि सरकार किसानों के कर्ज माफी को लेकर उनके साथ मज़ाक कर रही है, जबकि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने मतदान से पहले किसानों का पूरा कर्ज़ माफी का वायदा किया था। जोशी ने कहा कि सिर्फ़ 2 लाख रुपए के कर्ज माफी के नोटीफिकेश जारी करना किसानों के साथ एक भद्दा मजाक है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!