GST मोबाइल विंग द्वारा ज़ब्त कैंटर के Driver पर हथियारबंद युवकों ने किया हमला! जांच जारी

Edited By Paras Sanotra,Updated: 21 Jul, 2023 10:55 PM

armed youths attacked the driver of the seized canter by gst

वीरवार को देर रात दुगरी स्थित जी.एस.टी. के मोबाइल विंग के ऑफिस में चेकिंग के दौरान पकड़े गए कैंटर के ड्राइवर पर अज्ञात हथियारबंद युवकों ने हमला कर दिया।

लुधियाना (गौतम): वीरवार को देर रात दुगरी स्थित जी.एस.टी. के मोबाइल विंग के ऑफिस में चेकिंग के दौरान पकड़े गए कैंटर के ड्राइवर पर अज्ञात हथियारबंद युवकों ने हमला कर दिया। इस दौरान कैंटर का ड्राइवर गंभीर रूप से जख्मी हो गया जिसे इलाज के लिए सिविल अस्पताल पहुंचाया गया। मोबाइल विंग के अधिकारियों ने कैंटर को चेकिंग के दौरान पकड़ा था जोकि दिल्ली से आ रहा था और कैंटर मोबाइल विंग की कस्टडी में है। हमले को लेकर आशंका जताई जा रही है कि गाड़ी छीनने या माल चुराने को लेकर ही हमलावरों की तरफ से इस वारदात को अंजाम दिया गया है।
 
विभाग की कस्टडी में खड़े कंटेनर के ड्राइवर मनोज ने बताया कि मोबाइल विंग की तरफ से उसकी गाड़ी पकड़ी गई थी और वह सुरक्षा को लेकर ही गाड़ी के पास था। करीब 12 बजे वह अपनी गाड़ी में बैठा खाना खा रहा था तभी गाड़ी के चारों तरफ चार लोग चक्कर लगाने लगे। दो-तीन चक्कर लगाने के बाद जब उसने नीचे उतर कर उनसे कारण पूछा तो एक ने किसी नुकीली चीज़ से उसके सिर पर प्रहार कर दिया। दूसरे ने उसकी गर्दन पकड़ कर उससे गाड़ी की चाबी मांगनी शुरू कर दी लेकिन उसने चाबी नहीं दी तो उन्होंने फिर उसके साथ चाबी छीनने के लिए ज़बरदस्ती करते हुए मारपीट करनी शुरू कर दी।

जब उसने बचाव के लिए शोर मचाया तो विभाग के सुरक्षा कर्मी को पता चल गया जिस पर चारों युवक सफेद रंग की कार में सवार होकर फरार हो गए। इस बारे में उसने अपने मालिक को सूचित किया। पता चलते ही थाना दुगरी की पुलिस भी मौके पर पहुंची और मुआयना करने के बाद ड्राइवर मनोज के बयानों पर मामले की कार्रवाई करनी शुरू कर दी है। जांच अधिकारी का कहना है कि फिलहाल मामले को लेकर जांच की जा रही है। वारदात वाली जगह के आस-पास स्थित सी.सी.टी.वी. कैमरों की फुटेज को खंगाला जा रहा है।

मामले को लेकर जांच जारी: ए.सी.एस.टी. कमलप्रीत

जब इस मामले को लेकर ए.सी.एस.टी. कमलप्रीत सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि गाड़ी विभाग की कस्टडी में थी लेकिन जैसे ही मौके पर विभाग के सुरक्षा कर्मी को पता चला तो उन्होंने पी.सी.आर. व पुलिस को सूचित किया और पुलिस मौके पर पहुंच गई। मोबाइल विंग की तरफ से पकड़ी गई गाड़ियों  को लेकर विभाग की नजर रहती है। इस मामले को लेकर अब पुलिस की तरफ से जांच की जा रही है कि मामला रजिंश का था या हमलावर गाड़ी चोरी करने के लिए आए थे। मामले को लेकर मोबाइल विंग के अधिकारी भी जांच कर रहे हैं।

खुले में रखी जाती हैं पकड़ी गई गाड़ियां

मोबाइल विंग की तरफ से पकड़ी गई गाड़ियां ऑफिस के नीचे खुले में ही रखी जाती हैं। हालांकि अधिकारी कई बार सरकार को यार्ड बना कर देने के लिए लिख चुके हैं ताकि गाड़ियों को पूरी तरह से सुरक्षा में रखा जाए। गौर हो कि पहले भी इस यार्ड से तीन गाड़ियां चोरी हो चुकी हैं। अधिकारी गाड़ी को कब्जे में लेकर अपने ऑफिस के नीचे पार्क कर देते हैं और उसकी चाबी व दस्तावेज़ अपने कब्जे में ले लेते हैं। अगर किसी गाड़ी में कॉपर या कीमती सामान है तो उसकी टायरों की हवा भी निकाल देते हैं ताकि कोई गाड़ी न चुरा सके लेकिन चार दीवारी या यार्ड न होने के वजह से अधिकारियों को गाड़ियों की सुरक्षा को लेकर जोखिम उठाना पड़ता है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!