अब फोर्स का हैल्थ चैकअप करने थाने जाएंगे डाक्टर

Edited By Vatika,Updated: 12 Feb, 2019 11:43 AM

now the doctor will be shifted to the health checkup

अब फोर्स को हैल्थ चैकअप करवाने के लिए डाक्टर के पास नहीं जाना पड़ेगा, बल्कि डाक्टर खुद पुलिस स्टेशन जाकर प्रत्येक मुलाजिम से लेकर अधिकारी का चैकअप करेंगे और अगर किसी की कोई बीमारी सामने आई तो उसका इलाज करेंगे। उपरोक्त जानकारी पंजाब केसरी से विशेष...

लुधियाना(ऋषि): अब फोर्स को हैल्थ चैकअप करवाने के लिए डाक्टर के पास नहीं जाना पड़ेगा, बल्कि डाक्टर खुद पुलिस स्टेशन जाकर प्रत्येक मुलाजिम से लेकर अधिकारी का चैकअप करेंगे और अगर किसी की कोई बीमारी सामने आई तो उसका इलाज करेंगे। उपरोक्त जानकारी पंजाब केसरी से विशेष बातचीत दौरान ए.डी.सी.पी. हैड क्वार्टर आई.पी.एस. अधिकारी दीपक पारिक ने दी।

उन्होंने बताया कि जल्द ही शहर के सभी 30 पुलिस स्टेशनों में मैडीकल कैंप लगवाए जा रहे है, जिसके लिए एक प्राइवेट अस्पताल के साथ टाईअप किया गया है। हर रोज डाक्टरों की एक टीम एक पुलिस स्टेशन में जाकर मुलाजिमों का चैकअप करेगी। पुलिस की तरफ से ऐसा इसलिए किया जा रहा है, क्योंकि पहले समय-समय पर पुलिस को अपनी फिटनैट विभाग को देने के लिए खुद अस्पतालों में जाकर मैडीकल टैस्ट करवाने पड़ते थे, जिसके चलते जहां एक तरफ पुलिस को घंटों लाइनों में खड़कर इंतजार करना पड़ता था।

वहीं पीछे से पुलिस स्टेशनों का रूटीन का काम प्रभावित होता था और लोगों को इंसाफ के लिए इंतजार करना पड़ता था, लोगों का काम प्रभावित न हो। इसके लिए नया प्लान बनाया गया है, जो इसी सप्ताह में शुरू हो जाएगा। इसके बाद प्रत्येक सैल, पुलिस लाइनों और कमिश्नर दफ्तर में बैठे स्टाफ का भी कैंप के माध्यम से मैडीकल चैकअप करवाया जाएगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!