केजरीवाल की कार पर हमला,बाल-बाल बचे

Edited By Updated: 01 Mar, 2016 12:06 PM

kejriwal s car attack

पंजाब दौरे के अाखरी दिन प्रदर्शनकारियों ने अाप संयोजक अरविंद केदरीवाल की कार पर हमला कर दिया जिसमें वे बाल-बाल बच गए लेकिन उनकी कार के शीशे टूट गए।

लुधियाना : फिरोजपुर रोड स्थित एक रिजोर्ट में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गाड़ी पर अकाली दल के वर्करों ने पथराव कर दिया जिससे गाड़ी का शीशा टूट गया। उस समय केजरीवाल गाड़ी में फ्रंट सीट पर बैठे हुए थे। इसके बाद वह काफिले में चल रही तीसरी गाड़ी में शिफ्ट हो गए। 

इस दौरान उनके सुरक्षाकर्मियों ने प्रदर्शनकारियों का पीछा किया और काफिले को वहां से निकाला। केजरीवाल के आने से वेरका मिल्क प्लांट के बाहर अकाली दल के वर्करों ने उन्हें काली झंडियां दिखाईं। रिजोर्ट में पहुंचने से पहले दंगा पीड़ितों और ङ्क्षहदू संगठनों के सदस्यों ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ प्रदर्शन कर उन्हें काली झंडियां दिखाईं। 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सोमवार को लुधियाना में उद्योगपतियों के साथ मीटिंग करने आए थे। वह सोमवार को रिजोर्ट में जाने के लिए निकले थे तो पहले अकालियों ने उन्हें काली झंडियां दिखाईं, उसके बाद रिजोर्ट के बाहर दंगा पीड़ितों और ङ्क्षहदू संगठनों ने उनका विरोध किया। इसी दौरान रिजोर्ट के बाहर यूथ अकाली दल के सदस्य भी पहुंच गए व केजरीवाल के खिलाफ प्रदर्शन किया। 

इसके चलते जिला पुलिस ने केजरीवाल के काफिले का रूट डायवर्ट किया और उन्हें गांव हसनपुर की तरफ से भेजना चाहा। इस बात की भनक अकाली वर्करों को मिल गई। वे किसी तरह रिजोर्ट के दूसरी तरफ पहुंच गए और उन्होंने वहां केजरीवाल के खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर दिया। इसी दौरान पुलिस ने उन्हें रोकने की काफी कोशिश की लेकिन प्रदर्शनकारी केजरीवाल की कार तक पहुंच गए। इसी दौरान ऊपर से ‘आप’ के वर्कर पहुंचे जिस कारण अकाली व ‘आप’ के वर्करों में टकराव हो गया। अकाली वर्करों ने केजरीवाल के काफिले पर पथराव शुरू कर दिया जिससे उनकी गाड़ी का शीशा टूट गया। 

दूसरी ओर ‘आप’ के राष्ट्रीय नेता संजय सिंह, प्रदेश संयोजक सुच्चा  सिंह  छोटेपुर,  लुधियाना  के जोन कोआर्डीनेटर कर्नल सी.एम. लखनपाल तथा जोन ऑब्जर्वर कपिल भारद्वाज ने केजरीवाल पर हमले की ङ्क्षनदा करते हुए कहा कि पुलिस ने ही हमलावरों को छूट दी थी ताकि वे कार पर हमला कर सकें। हमला करने वालों की अगुवाई एक विधायक का पी.ए. कर रहा था। पुलिस ने उसके बाद भी किसी हमलावर को नहीं पकड़ा जबकि मौके पर भारी-भरकम पुलिस दस्ते मौजूद थे। पंजाब सरकार ने अपनी रंजिश निकालने के लिए ही यह हमला करवाया है। पुलिस जिला लुधियाना देहाती के एस.एस.पी. रवचरण सिंह बराड़ ने कहा कि देर शाम केजरीवाल की कार पर पथराव करने वाले अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

उद्योगों से जुड़े लोगों का पंजाब सरकार से मोह भंग : आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मिलने लुधियाना के उद्योगों से जुड़े लोगों व औद्योगिक संस्थाओं ने फिरोजपुर रोड स्थित विसिं्लग वुड्स रिजोर्ट में उनसे मुलाकात कर उद्योगों को आ रही बड़े पैमाने पर समस्याओं से अवगत कराया। सभी मौजूदा संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने लुधियाना के उद्योगों के साथ हो रहे पंजाब सरकार के भेदभाव पर अपनी आवाज उठाई तथा केजरीवाल में अपना भरोसा जताया। 

आज के इस कार्यक्रम में हजारों की संख्या में उद्योगों से जुड़े लोगों का आकर केजरीवाल को अपना समर्थन देना आने वाले समय में बड़े फेरबदल की तरफ इशारा कर रहा है। 

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि पंजाब  आज बहुत पीछे हो गया है जिसका मुख्य कारण राज्य व केन्द्र सरकार की अनदेखी है। यहां के उद्योगों को बड़े पैमाने पर परेशान किया जा रहा है। कांग्रेस व भाजपा  को डर लगता है कि ‘आप’ की सरकार आने पर बड़े पैमाने पर हुई घपलेबाजी का पर्दाफाश होगा व इनके नेताओं को जेल जाना पड़ेगा। मौजूदा समय में पंजाब सरकार के पास पैसे की कमी नहीं बल्कि नीयत में खोट है। दिल्ली में हम अपनी तरफ से लोगों की बेहतरी के लिए हरसंभव कोशिश कर रहे हैं तथा दिल्ली के लोग हमारी सरकार के काम से बहुत खुश हैं। 

इन सब चीजों को देखते हुए हम पंजाब में भी अपनी सरकार बनाने जा रहे हैं। हम भरोसा दिलाते हैं कि पंजाब के लोगों की बड़ी समस्याओं को पहले 3 महीने में काफी हद तक हल कर देंगे। मैं जल्द ही मई महीने में पंजाब में दोबारा आ रहा हूं और विश्वास दिलाता हूं कि नई सरकार बना कर पंजाब में फिर से खुशहाली ले आएंगे। 

इस मौके पर सुरिन्द्र सिंह रियात, मनजीत सिंह मठारू, नरिन्द्र भामरा, विनोद थापर, चरणजीत सिंह, के.एन.एस. कंग, रजनीश आहूजा, मृदुला जैन, कुलवंत सिंह, भूषण अब्बी आदि मौजूद रहे।

संजय सिंह ने एस.एस.पी. बराड़ से की जवाब-तलबी : आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय कन्वीनर व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की कार पर हमले के संबंध में पार्टी के राष्ट्रीय नेता संजय सिंह ने जगराओं के एस.एस.पी. रवचरण सिंह बराड़ से जवाब-तलबी की है। संजय सिंह ने एस.एस.पी. बराड़ से पूछा है कि प्रदर्शनकारी पत्थर व लाठियों के साथ अरविंद केजरीवाल की कार तक किस तरह पहुंच गए। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!