भाजपा नेता की गैस एजैंसी के कैशियर को दातर से काट 8.84 लाख लूटे

Edited By swetha,Updated: 19 Jun, 2019 09:39 AM

robbery case

भाजपा नेता की सिक्का गैस एजैंसी के कैशियर भारत भूषण को तेजधार दातर से काट दो अज्ञात लुटेरे 8.84 लाख रुपए की नकदी लूट ले गए। वारदात उस समय हुई जब भारत भूषण गत दोपहर 3.32 पर गैस गोदाम से कैश वाला बैग लेकर अपने मोटरसाइकिल पर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में...

अमृतसर(संजीव): भाजपा नेता की सिक्का गैस एजैंसी के कैशियर भारत भूषण को तेजधार दातर से काट दो अज्ञात लुटेरे 8.84 लाख रुपए की नकदी लूट ले गए। वारदात उस समय हुई जब भारत भूषण गत दोपहर 3.32 पर गैस गोदाम से कैश वाला बैग लेकर अपने मोटरसाइकिल पर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में जमा करवाने के लिए जा रहा था। गोदाम से 100 मीटर की दूरी पर खड़े बाइक सवार लुटेरों ने उसका पीछा कर तेजधार दातर दिखा उसे रुकने को कहा।

लूट की आशंका को भांप भारत भूषण वापस मुड़ा और लुटेरों से बचने के लिए अपने मोटरसाइकिल को एक कबाड़िए की दुकान में ले गया। दोनों लुटेरे वहीं रुके, जिनमें से एक के हाथ में दातर और दूसरे के हाथ में पिस्तौल थी, उसके पीछे दुकान में घुस गए। जहां दोनों लुटेरों ने भारत भूषण को मार डालने की नीयत से तेजधार दातर से बुरी तरह काटा और नकदी वाला बैग लूट फरार हो गए। घटना की जानकारी मिलते ही थाना सदर व सी.आई.ए. स्टाफ की पुलिस मौके पर पहुंच गई और मामले की जांच शुरू की। बुरी तरह से घायल हुए भारत भूषण को गैस एजैंसी के मालिक अनुज सिक्का ने तुरंत उपचार के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया। लुटेरों की यह पूरी वारदात कबाडि़ए की दुकान पर लगेसी.सी.टी.वी. में कैद हो गई, जिसमें यह साफ दिखाई दे रहा था कि एक लुटेरे के हाथ में तेजधार दातर था और दूसरे के हाथ में पिस्तौल। 

रेकी के बाद डेढ़ घंटा कैशियर का इंतजार करते रहे लुटेरे
गोदाम से बटाला रोड के बीच की सड़क पर करीब डेढ़ घंटा लुटेरे गैस एजैंसी के कैशियर भारत भूषण का इंतजार करते रहे। सी.सी.टी.वी. में कई बार वे मोटरसाइकिल पर इधर से उधर जाते हुए दिखाई दिए। जिस तरह से लुटेरों ने वारदात को अंजाम दिया इससे साफ लग रहा था कि लुटेरों ने पूरी तरह से रेकी कर रखी थी और उन्हें पता था कि गैस एजैंसी का कैशियर कैश जमा करवाने के लिए मोटरसाइकिल पर बैंक को जाता है। जैसे ही वह गोदाम से निकल मेन सड़क पर पहुंचा तो उसका इंतजार कर रहे लुटेरों ने उस पर धावा बोल दिया। 

क्या कहना है संजू कबाड़िए का
लुटेरों से बचने के लिए भारत भूषण जैसे ही संजू कबाड़िए की दुकान में घुसा तो उसका पीछा कर रहे दोनों लुटेरे भी हथियारों के साथ उसके पीछे आ गए, जिन्हें देख दुकान में बैठा संजू कबाड़िया अपने दोनों साथियों के साथ दुकान से बाहर भाग गया और लुटेरे अंदर भारत भूषण पर टूट पड़े। संजू ने दुकान के शटर बंद करने का प्रयास किया मगर उसी समय एक लुटेरे ने उन पर पिस्तौल तान दी जिसे देख वह शटर खोल वहां से भाग गए। बैग छीनने के बाद लुटेरे बाहर निकले और अपने मोटरसाइकिल पर फरार हो गए। 

PunjabKesari

मंगलवार को सी.सी.टी.वी. फुटेज खंगालती रही पुलिस
लूट की वारदात के बाद आज दिनभर ए.सी.पी. हैड क्वार्टर व चार अधिकारियों की एक टीम उस क्षेत्र में लगे सभी सी.सी.टी.वी. कैमरों की फुटेज को खंगालती रही और इस बात को जानने का प्रयास किया जा रहा था कि लुटेरे वारदात के बाद किस और भागे और उनके मोटरसाइकिल का नंबर क्या था? पुलिस लूट की इस वारदात में सुराग निकालने का प्रयास कर रही है, मगर आए दिन हो रही इस तरह की वारदातों ने शहरवासियों के दिलों में दहशत की स्थिति पैदा कर रखी है। बेधड़क लुटेरे दिन-दिहाड़े पुलिस के सुरक्षा प्रबंधों को ठेंगा दिखा वारदातों को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं और पुलिस हाथ मलती रह जाती है। 

क्या कहना है ए.डी.सी.पी. का
ए.डी.सी.पी. जगजीत सिंह वालिया का कहना है कि पुलिस को लुटेरों की सी.सी.टी.वी. फुटेज मिल चुकी है। बहुत जल्द वारदात को अंजाम देने वाले लुटेरों को गिरफ्तार भी कर लिया जाएगा। ए.डी.सी.पी. वालिया ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि इस तरह की वारदात को होते देख पब्लिक को तुरंत पीड़ित का साथ देने के लिए आगे आना चाहिए ताकि कोई भी व्यक्ति सड़क पर चल रहे किसी शहरवासी को लूटने का प्रयास भी न कर सके। पुलिस इस मामले में अपना काम कर रही है और बहुत जल्द इसे सुलझा लिया जाएगा।

क्या कहना है गैस एजैंसी के मालिक का
गैस एजैंसी के मालिक अनुज सिक्का का कहना है कि शहर की कानून व्यवस्था कुछ ठीक नहीं है। आए दिन हो रही वारदातों से लोगों का पुलिस से विश्वास कम हो रहा है। उन्होंने कहा कि उनके कर्मचारी को लूट से पहले लुटेरों ने मार डालने का प्रयास किया जबकि पुलिस ने इस बारे में कोई धारा नहीं लगाई। जिला पुलिस को सुरक्षा संबंधी कुछ ऐसे इंतजाम करने होंगे, जिससे शहरवासी खुद को सुरक्षित महसूस कर सकें। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!