सांसद मलिक के हस्तक्षेप से छात्रों के स्वर्णिम भविष्य का मार्ग प्रशस्त

  • सांसद मलिक के हस्तक्षेप से छात्रों के स्वर्णिम भविष्य का मार्ग प्रशस्त
You Are HerePunjab
Wednesday, January 10, 2018-10:23 AM

अमृतसर  (महेन्द्र): गुरु नगरी से संबंधित छात्रों के लिए रोजगार एवं उनके स्वॢणम भविष्य का उस समय मार्ग प्रशस्त हो गया, जब राज्यसभा सांसद श्वेत मलिक के हस्तक्षेप के पश्चात स्थानीय निगम के एम.टी.पी. विभाग ने वल्ला क्षेत्र में स्थापित किए जा रहे आई.टी. पार्क से संबंधित सभी नक्शे पास कर दिए। 


सांसद मलिक ने बताया कि आई.टी. पार्क के सभी नक्शे पास होने के  पश्चात वल्ला क्षेत्र में इंफॉर्मेशन टैक्नोलॉजी (आई.टी.) पार्क अर्थात सॉफ्टवेयर तैयार करने वाली तकनीकी कंपनियों के बाजार का निर्माण भी शुरू हो चुका है जिसे लेकर भाजपा जिलाध्यक्ष राजेश हनी के नेतृत्व में स्थानीय भाजपा नेताओं ने सांसद श्वेत मलिक को सम्मानित भी किया। सांसद मलिक ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केन्द्रीय भाजपा सरकार द्वारा गुरु नगरी अमृतसर में सॉफ्टवेयर (आई.टी.) पार्क के लिए 20 करोड़ रुपए की राशि जारी की गई थी लेकिन पंजाब की मौजूदा कैप्टन सरकार के सुस्त रवैए के चलते एम.टी.पी. विभाग करीब 6 महीने से नक्शे की मंजूरी को रोके हुए था। उनकी जानकारी में यह मामला आने पर उन्होंने संबंधित अधिकारियों के सम्मुख यह मामला उठाया तो निगम को उक्त प्रक्रिया पूरी करने के लिए विवश होना पड़ा था। 


वल्ला क्षेत्र में स्थापित होने जा रहा आई.टी. पार्क केन्द्र सरकार का ड्रीम प्रोजैक्ट है जिसका शुभारंभ आई.टी. के केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने उनकी उपस्थिति में ही 2016 में किया था जिसके लिए तत्कालीन मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने 2.5 एकड़ जमीन अलॉट कर दी थी व इस जमीन पर आई.टी. पार्क के निर्माण हेतु केन्द्र सरकार ने 20 करोड़ रुपए की राशि भी जारी कर दी थी। 
पार्क में नया आई.टी. प्रोजैक्ट लगाने से तकनीकी शिक्षा के साथ-साथ आई.टी. प्रोजैक्ट्स जैसे कि मोबाइल, कम्प्यूटर, टी.वी., डिजीटल घडिय़ां व अन्य कई प्रकार के इलैक्ट्रॉनिक्स सामान के निर्माण से लेकर उसकी बिक्री तक में केन्द्र सरकार द्वारा पूरी आॢथक मदद की जाएगी जिसका लाभ जहां उद्योगपतियों को होगा, वहीं युवाओं को भी अपना भविष्य संवारने में आसानी होगी। यह आई.टी. पार्क 30 हजार वर्गफुट जमीन पर चार मंजिला बनेगा जिससे अमृतसर एक आई.टी. हब का रूप भी लेगा। 


इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष राजेश हनी के अलावा पूर्व जिलाध्यक्ष आनंद शर्मा, पार्षद अरविंद शर्मा, पूर्व पार्षद राजिन्द्र कुमार (पप्पू महाजन), पूर्व पार्षद सुभाष पप्पू, सुरिन्द्र शर्मा, भाजपा उपाध्यक्ष श्रवण नैयर, भाजयुमो जिलाध्यक्ष सलिल कपूर, जिला कैमिस्ट एसो. के महासचिव सुरिन्द्र दुग्गल, डा. हरविन्द्र सिंह संधू, वरुण पुरी, कमल डालमिया, संजीव खोसला, राजीव शर्मा, वेद व्यास भनोट, कपिल शर्मा, अमित खन्ना, अमित धवन, अनिरुद्ध मेहरा, मनोहर सिंह सैनी, मास्टर सुरिन्द्र पाल महेन्द्रू, वरिन्द्र भट्टी, सुरिन्द्र टिंकू, दिनेश टुटेजा, मनीष शूर तथा अमृतसर विकास मंच के अध्यक्ष मनमोहन सिंह भी उपस्थित  थे। 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन