...कौन होगा लुधियाना से ‘आप’ का उम्मीदवार, नए चेहरे की करनी होगी तलाश

Edited By Vaneet,Updated: 22 Jan, 2019 10:42 AM

who will be the candidate of aap ludhiana will have to face new faces

आम आदमी पार्टी ‘आप’ के अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल ने रविवार को बरनाला में आयोजित रैली के दौरान आगामी लोकसभा चुनाव के दौरान पंजाब की सभी सीटों पर चुनाव लडऩे का ऐलान करने के बाद यह चर्चा तेज हो गई है कि लुधियाना से कौन उम्मीदवार होगा, क्योंकि पिछली बार...

लुधियाना(हितेश): आम आदमी पार्टी ‘आप’ के अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल ने रविवार को बरनाला में आयोजित रैली के दौरान आगामी लोकसभा चुनाव के दौरान पंजाब की सभी सीटों पर चुनाव लडऩे का ऐलान करने के बाद यह चर्चा तेज हो गई है कि लुधियाना से कौन उम्मीदवार होगा, क्योंकि पिछली बार आप की तरफ  से चुनाव लडऩे वाले एच.एस. फुल्का ने हाल ही में पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

आगामी चुनाव के लिए कर रहे नए चेहरे की तलाश 

हालांकि फुल्का के मुलांपुर दाखा से विधायक बनने के बाद यह कहा जा रहा था कि आजाद चुनाव लड़कर 2 लाख से ज्यादा वोट लेने वाले सिमरजीत बैंस को आम आदमी पार्टी द्वारा अगला उम्मीदवार बनाया जा सकता है, लेकिन लोकसभा चुनाव से पहले ही बैंस ने आप का साथ छोड़ दिया था और अब बागी होकर नई पार्टी बनाने वाले सुखपाल खेहरा के हक में उतरने के बाद बैंस द्वारा वापस आम आदमी पार्टी के साथ हाथ मिलाने की गुंजाइश नहीं बची है। यहां बताना उचित होगा कि फुल्का व बैंस के बाद आम आदमी पार्टी के पास लुधियाना में इन दोनों नेताओं के मुकाबले का कोई लीडर नहीं है?, से में आपको लुधियाना के लिए नए चेहरे की तलाश करनी होगी।
PunjabKesari image, Captain Amrinder Singh Image

कांग्रेस के साथ गठबंधन पर टिकी नजरें

आम आदमी पार्टी का कांग्रेस के साथ गठबंधन होने की अटकलें भी चल रही हैं, लेकिन कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने गठबंधन करने पर एतराज जताया है, उसके बाद आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने कांग्रेस के साथ गठबंधन की संभावना को खारिज कर दिया है, इससे भी बढ़कर केजरीवाल ने रविवार को बरनाला में आयोजित रैली के दौरान आगामी लोकसभा चुनाव के दौरान पंजाब की सभी सीटों पर चुनाव लडऩे का ऐलान कर दिया है, हालांकि अभी राष्ट्रीय स्तर पर महा गठबंधन की तस्वीर साफ  नहीं हो पाई है और अगर कांग्रेस व आम आदमी पार्टी उसका हिस्सा बनेगी तो इसका असर पंजाब में भी देखने को मिल सकता है।

Punjabkesari image, Arvind kejriwal image

जस्टिस जोरा सिंह हो सकते हैं फतेहगढ़ साहिब से उम्मीदवार

पिछले लोकसभा चुनाव में ‘आप’ को देशभर में जिन चार सीटों पर कामयाबी मिली थी उनमें फतेहगढ़ साहिब भी शामिल है, जहां के एम.पी, हरिंद्र सिंह खालसा का कुछ देर बाद ही केजरीवाल के साथ विवाद हो गया था और वह लंबे समय से सस्पैंड चल रहे हैं, अब खालसा के भाजपा में शामिल होने की खबरें सुनने को मिल रही है? से में चर्चा है कि हाल ही में आम आदमी पार्टी में शामिल हुए जस्टिस जोरा सिंह फतेहगढ़ साहिब से उम्मीदवार हो सकते हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!