कौन है सिद्धू मूसेवाला और कहां से की थी करियर की शुरूआत, आइए जानें

Edited By Subhash Kapoor,Updated: 29 May, 2022 07:50 PM

who is sidhu musewala and where did he start his career

कांग्रेस नेता और पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की आज मानसा जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई।

मानसा : कांग्रेस नेता और पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की आज मानसा जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई। फायरिंग में तीन अन्य लोग भी घायल हो गए। फायरिंग में घायल हुए तीन लोगों को मानसा अस्पताल में भर्ती किया गया है। यह हमला उस समय हुआ जब मूसेवाला और उनके दो दोस्त पंजाब में अपने गांव मानसा जा रहे थे। शुभदीप सिंह सिद्धू एक पंजाबी गायक के रूप में सिद्धू मूसेवाला नाम से लोकप्रिय थे। फिलहाल तो इस खबर के आते ही लोग हैरान हैं। 

कौन हैं सिद्धू मूसेवाला
सिद्धू मूसेवाला का जन्म 17 जून 1993 को मानसा जिले के मूसेवाला गांव में हुआ था। उनका बचपन का नाम शुभदीप सिंह सिद्धू था। सिद्धू मूसेवाला की तगड़ी फैन फॉलोइंग थी। उनके रैप को काफी पसंद किया जाता था। सिद्धू मूसेवाला इंजिनियर बनना चाहते थे और इसी चाहत में उन्होंने इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिग्री हासिल की।  सिद्धू मूसेवाला उनका शॉर्ट नेम है, उनका पूरा नाम शुभदीप सिंह सिद्धू है। वह मानसा जिले के मूसा गांव में रहते हैं, इसलिए उन्होंने नाम भी गांव से मेल खाता हुआ रखा था। बता दें की शुभदीप सिंह सिद्धू पंजाब के जाने माने सिंगर हैं।  

ऐसे की थी करियर की शुरुआत
आपको बता दें की शुभदीप सिंह सिद्धू ने अपने करियर की शुरूआत लिरिक्स राइटर से की थी। उनका गाना लाइसैंस काफी पॉपुलर हुआ था। शुभदीप सिंह सिद्धू ने कई पॉपुलर लोगों के साथ काम किया है। वे ब्राउन बॉइज के साथ भी काम कर चुके हैं। आपको बता दें कि इसी साल सिद्धू को द गार्जियन द्वारा नॉमीनेट भी किया था। सिद्धू मूसेवाला ने कॉलेज के दिनों में ही म्यूजिक सीखा और फिर बाद में कनाडा चले गए। सिद्धू मूसेवाला की गिनती पंजाब के सबसे विवादित सिंगर्स में की जाती थी। अपने गानों के जरिए वह खुलेआम गन और गैंगस्टर कल्चर को प्रमोट करते थे। 'स्केपगोट' के अलावा सिद्धू मूसेवाला के एक और गाने 'संजू' पर भी खूब बवाल मचा था। यह गाना तब रिलीज हुआ था, जब सिद्धू मूसेवाला को एके-47 फायरिंग मामले में जमानत मिली थी। इस गाने में सिद्धू मूसेवाला ने अपनी तुलना ऐक्टर संजय दत्त से की थी।

सिद्धू मूसेवाला पिछले महीने उस वक्त चर्चा में आए थे जब उन्होंने अपने नए गाने Scapegoat के (Sidhu Moose Wala controversy) जरिए इशारों-इशारों में पंजाब की सरकार को 'गद्दार' कहा था। बताया गया कि इस गाने के जरिए सिद्धू मूसेवाला ने अपनी झुंझलाहट दर्शाने की कोशिश की थी।

 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!