Pakistan के मुसलमानों ने लगाए "जय श्री राम" के जयकारे, वायरल हो रहा Video

Edited By Vatika,Updated: 09 Jul, 2024 03:42 PM

video viral

पाकिस्तान के मुसलमान क्यों कहने लगे- जय श्री राम,वीडियो हुआ वायरल। मौलवी भी जय श्री राम बोलते हैं।

गुरदासपुर,पाकिस्तान (विनोद):पाकिस्तान के सिंध प्रांत का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें पाकिस्तान के मुसलमान जय श्री राम कहते नजर आ रहे हैं। सीमापार सूत्रों के अनुसार पाकिस्तान से अक्सर अल्पसंख्यकों के साथ ज्यादती की खबरें आती रहती हैं।

PunjabKesari

बंटवारे के बाद से लगातार पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों की घटती संख्या भी चिंता का विषय है। लेकिन पाकिस्तान के सिंध प्रांत में एक ऐसा शहर और बाजार है, जहां पर हिंदुओं की आबादी भारी संख्या में हैं। पाकिस्तान के इस बाजार में ज्यादातर दुकानें हिंदुओं की हैं। जिसकी वजह से माना ये जाता है कि यहां पर हिंदुओं का वर्चस्व है। इस बाजार में हिंदू और मुसलमानों का भाई-चारा वास्तव में देखने को मिलता है। इस बाजार में पाकिस्तान के मुसलमान भी जय श्री राम बोलते दिख जाते हैं। सूत्रों के अनुसार दरअसल एक ब्लागर साजन चौहान ने इस बाजार के बारे में वीडियो सांझा किया है। जिसमें साफ तौर पर देखा जा सकता है कि एक मौलवी भी राम-राम बोलते नजर आ रहे हैं। यह वीडियो सिंध प्रांत के उमरकोट का है। ब्लागर के मुताबकि उमरकोट में 80 प्रतिशत दुकानें हिंदुओं की हैं। यहां पर हिंदुओं और मुसलमानों में कोई झगड़ा नहीं है। सब बड़े प्रेम से रहते हैं और एक दूसरे के साथ दोस्ती-यारी भी है। जबकि पाकिस्तान के कई इलाकों में हिंदुओं और मुसलमानों के लिए दुकानों पर पानी पीने के लिए गिलास भी अलग से रखी गई हैं।

पाकिस्तान में बर्तन अलग रखने का मामला:-
ऐसे ही पाकिस्तान के एक व्लागर ने वीडियो सांझा किया था, जिसमें दुकानदार का कहना था कि अगर वह हिंदुओं और मुसलमानों के लिए अलग बर्तन नहीं रखेगा तो कोई मुसलमान उसके दुकान पर सामान लेने नहीं आएगा, जबकि उमरकोट में ऐसा नहीं है। यहां के एक मौलवी ने बताया कि हम साथ में भोजन भी करते हैं। साजन चौहान सबसे पहले उमरकोट के बड़े मेडिकल स्टोर पर पहुंचे जहां पर लोगों का परिचय जाना। इसमें देखने में ये आया कि दुकान में काम कर रहे कर्मचारी भी हिंदू हैं और आपस में राम-राम से अभिवादन करते हैं।

पाकिस्तान में मौलवी ने कहा-जय श्री राम:-
एक अन्य जूते की दुकान पर एक मौलवी साहब मिले, उन्होंने जय श्री राम से अभिवादन किया और बताया कि यहां पर हिंदू-मुसलमान का कोई मसला नहीं है, सब लोग बड़े प्रेम से रहते है। इस दौरान दुकानदार ने बताया कि मौलवी जी उनके दोस्त हैं। बाजार में किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं हैं। इस बाजार में लंबे समय से हिंदुओं का कब्जा है.

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!