जेल में दूसरा दिन: अभय और अर्जुन चौटाला ने मंदिर में टेका माथा

Edited By Updated: 26 Feb, 2017 12:51 PM

the second day in prison  arjun and abhay chautala  forehead temple

केंद्रीय जेल पटियाला में बंद इनैलो नेता अभय चौटाला और उनके पुत्र अर्जुन चौटाला ने दूसरे दिन जेल में स्थित मंदिर में माथा टेका। चौटाला बाकी कैदियों की तरह सुबह रूटीन में उठे और नियमों के मुताबिक सुबह का खाना खाने के बाद जेल के अंदर ही बंद सभी 74...

पटियालाः केंद्रीय जेल पटियाला में बंद इनैलो नेता अभय चौटाला और उनके पुत्र अर्जुन चौटाला ने दूसरे दिन जेल में स्थित मंदिर में माथा टेका। चौटाला बाकी कैदियों की तरह सुबह रूटीन में उठे और नियमों के मुताबिक सुबह का खाना खाने के बाद जेल के अंदर ही बंद सभी 74 नेताओं के साथ मीटिंग कर 27 फरवरी को राजपुरा में पेश होने के समय की योजना बनाई। इसके बाद उनको हरियाणा से मिलने के लिए आने वालों का सिलसिला शुरू हो गया। कई दर्जन नेता और वर्कर केंद्रीय जेल पटियाला पहुंचे और जेल प्रशासन ने नियमों के मुताबिक ही मुलाकात करवाई।

चौटाला ने पार्टी नेताओं को निर्देश दिए कि यह लड़ाई लंबी चलने वाली है लिहाजा समूचे वर्करों को एकजुट किया जाए। वर्करों को मिलने के बाद अभय चौटाला ने जेल के अंदर बना दोपहर का खाना खाया और कुछ आराम करने के बाद जेल परिसर में ही सैर की और इसके बाद अपने पुत्र अर्जुन चौटाला के साथ मंदिर में माथा टेकने के लिए चले गए। दूसरी तरफ जेल के अंदर बाहर से खाना नहीं जाने दिया गया। हालांकि कुछ नेता और वर्कर अपने नेताओं के लिए खाना लेकर आए थे, परंतु किसी को भी बाहर से खाना ले जाने की इजाजत नहीं दी गई।      
...मैं अभय को मिलने के लिए पटियाला नहीं आ रहा
एस.वाई.एल. मामले में केंद्रीय जेल पटियाला में बंद अभय चौटाला को मिलने के लिए  उनके पिता ओम प्रकाश चौटाला के पहुंचने की चर्चा सुबह ही चल पड़ी। जिसको देखते हुए बड़ी संख्या में मीडिया कर्मी वहां जमा हो गए। जैसे-जैसे समय बीतता गया तो ओम प्रकाश चौटाला के आने की संभावना कम होती गई। इस दौरान इनैलो वर्करों की तरफ से एक फोन नंबर मुहैया करवाया गया। जिस पर पी.ए. ने ओम प्रकाश चौटाला के साथ बात करवाई तो उन्होंने फोन पर सिर्फ यही कहा कि ‘मैं अभय को मिलने के  लिए पटियाला नहीं आ रहा’। इसके बाद जाकर कहीं मीडिया कर्मियों की संख्या केंद्रीय जेल पटियाला में घटी।  

इनैलो 27 को राजपुरा में भी करेगी शक्ति प्रदर्शन
इनैलो की तरफ से 27 फरवरी को राजपुरा में शक्ति प्रदर्शन करने की योजना बनाई जा रही है। क्योंकि 27 फरवरी को अभय चौटाला समेत समूचे नेताओं की न्यायिक हिरासत खत्म होने के बाद उनको फिर से एस.डी.एम. राजपुरा की अदालत में पेश किया जाएगा तो इनैलो की योजना है कि उस दिन फिर से शक्ति प्रदर्शन किया जाए। इसलिए हरियाणा में इनैलो नेताओं की तरफ से तैयारियां भी शुरू कर दी गई हैं। अभय चौटाला को मिलने आने वाले नेताओं ने भी यह संकेत दिए हैं। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!