नवरात्रि में माता वैष्णो देवी जाने वाले लोगों के लिए खास खबर, ऐसे बनाए सफर को यादगार

Edited By Kamini,Updated: 03 Oct, 2024 03:52 PM

special news for people going to mata vaishno devi

शारदीय नवरात्रि आज 3 अक्तूबर से शुरू हो चुके हैं। इस दौरान बड़ी संख्या में लोग मंदिरों में माता के दर्शन के लिए पहुंचते हैं।

पंजाब डेस्क : शारदीय नवरात्रि आज 3 अक्तूबर से शुरू हो चुके हैं। इस दौरान बड़ी संख्या में लोग मंदिरों में माता के दर्शन के लिए पहुंचते हैं। यूं तो पूरा साल श्रद्धालु माता वैष्णो देवी के दर्शन करने आते हैं लेकिन नवरात्रि में खासतौर पर यहां भक्तों का जमावड़ा लगा रहता है। वहीं अगर आप माता वैष्णो देवी जाने की सोच रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है। अगर आप माता वैष्णो देवी के दर्शन करने का प्लान बना रहे हैं तो रास्ते में ऐसी कुछ खूबसूरत जगहें आएंगी जिससे आपका सफर यादगार हो जाएगा। तो आप लोग अपने शैड्यूल में इन्हें शामिल करके अपने सफर को बढ़िया बना सकते हैं। 

पटनीटॉप

अगर आप माता वैष्णो देवी के दरबार जा रहे हैं तो कटड़ा से लगभग 80-90 किमी दूर पटनीटॉप जरूर जाएं। जहां पर आपको सनासर गांव, बुद्ध अमरनाथ मंदिर, बहू किला, सुद्धमहादेव मंदिर आदि कई जगहें और मंदिर देखने को मिलेंगे जिससे आपका सफर यादगार बना जाएगा। इसके अलावा आप ट्रैकिंग, पैराग्लाइडिंग जैसी Activities का भी लुत्फ उठा सकते हैं।

PunjabKesari

शिवखोड़ी

कटड़ा से लगभग 80 किमी दूर शिवखोड़ी का स्थान है। यह शिव के प्रमुख पूजनीय स्थलों में से एक है। देश-विदेश से श्रद्धालु इस पवित्र गुफा के दर्शन करने आते हैं। यहां भगवान शिव का 4 फुट ऊंचा शिवलिंग है जिस पर हमेशा पवित्र जलधारा गिरती रहती है। आप माता वैष्णो देवी के दर्शनों के साथ-साथ शिवखोड़ी का भी टूर कर सकते हैं।

PunjabKesari

बटोत हिल स्टेशन

अगर आप हिल स्टेशन घूमने जाना चाहते हैं तो कटड़ा से लगभग 80 किमी दूर बटोत हिल स्टेशन बहुत खूबसूरत जगह है। यहां आप ट्रैकिंग, कैंपिंग आदि कर सकते हैं और कुदरत का नजारा लेते हुए अपने सफर को यादगार बना सकते हैं।

PunjabKesari

झज्जर कोटली

अगर आपके पास समय की बहुत कमी है तो आप कटड़ा से केवल 16 किमी दूर झज्जर कोटली जा सकते हैं। यह एक बहुत ही मशहूर और पसंदीदा Picnic Spot है। माता वैष्णो देवी के दर्शन करने के साथ-साथ आप यहां अपनों के साथ पिकनिक मना सकते हैं और कुछ समय बिता सकते हैं।

PunjabKesari

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!