Punjab Wrap Up: पढ़े दिन भर की 10 बड़ी खबरें

Edited By Mohit,Updated: 06 Jan, 2019 09:18 PM

punjab wrap up

पंजाब से आम आदमी पार्टी के बागी विधायक सुखपाल खैहरा ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। इंडियन कौंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (IMCR) के अहमदाबाद में नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ऑक्यूपेशनल हेल्थ ने ऐसी जैकट तैयार की है, जो आपको हीट स्ट्रोक और झुलसती...

जालंधरः पंजाब से आम आदमी पार्टी के बागी विधायक सुखपाल खैहरा ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। इंडियन कौंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (IMCR) के अहमदाबाद में नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ऑक्यूपेशनल हेल्थ ने ऐसी जैकट तैयार की है, जो आपको हीट स्ट्रोक और झुलसती गर्मी से निजात दिलाएगी। हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

विधायक सुखपाल सिंह खैहरा ने दिया आम आदमी पार्टी से इस्तीफा
PunjabKesari
पंजाब से आम आदमी पार्टी (आप) के बागी विधायक सुखपाल सिंह खैहरा ने रविवार को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि पार्टी उस विचारधारा एवं सद्धिांतों से पूरी तरह भटक चुकी है। पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलप्तिता के चलते पिछले साल नवंबर में पार्टी से निलंबित किए गए खैहरा ने अपना त्यागपत्र आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को भेज दिया है।

ये जैकेट गर्मी से दिलाएगी निजात, 15 डिग्री कम करेगी टेंपरेचर
PunjabKesari
इंडियन कौंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (IMCR) के अहमदाबाद में नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ऑक्यूपेशनल हेल्थ ने ऐसी जैकट तैयार की है, जो आपको हीट स्ट्रोक और झुलसती गर्मी से निजात दिलाएगी। यदि आप 45 से 48 डिग्री तापमान में रह रहे हैं, तो यह 15 डिग्री सेल्सियस तक तापमान में गिरावट करती है। इस जैकेट का भार 2.5 किलोग्राम है। 

'आप’ नेताओं का केजरीवाल से सवाल- कांग्रेस का हाथ थामा तो पंजाबियों को क्या दोगे जवाब?
आम आदमी पार्टी (आप) की पंजाब इकाई के कई नेताओं ने ‘आप’ के राष्ट्रीय कन्वीनर अरविंद केजरीवाल से इस बात के प्रति नाराजगी जताई कि पार्टी कांग्रेस के साथ मिलकर चलने के सपने क्यों देख रही है। अगर विधानसभा में विपक्षी पार्टी ने सत्ताधारी पार्टी का हाथ थामा तो पंजाबियों को क्या जवाब देंगे?

कैप्टन अमरेंद्र का प्रधानमंत्री मोदी विरोधी बयान उनकी ओछी मानसिकता का परिणाम :चुघ
PunjabKesari
भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री तरुण चुघ ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पंजाब दौरे पर दिए गए अति निंदनीय बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि कैप्टन 1984 के सिख विरोधी दंगों के कातिलों को बचाने वाले गांधी परिवार की चाटुकारिता करने की आड़ में समूह सिख समाज व देशभक्त लोगों के जख्मों पर नमक छिड़कने का घिनौना पाप कर रहे हैं।

हरसिमरत का कांग्रेसी सांसदों पर तंज-कैप्टन आवास के बाहर बेचें आलू
केंद्रीय फूड प्रोसैसिंग मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने पंजाब के कांग्रेसी सांसदों पर तंज कसते कहा कि वे मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह के निवास के बाहर जाकर आलू बेचें, ताकि मुख्यमंत्री पंजाब के आलू उत्पादकों की तकलीफों के संबंध में अवगत हो सकें और उनकी मदद के लिए आगे आ सकें। 

मंदबुद्धि लड़की का अपहरण, छह महीने किया बलात्कार
PunjabKesari
पंजाब के फगवाड़ा जिले में कल एक मंदबुद्ध नाबालिग लड़की बेसुध मिली जिसका छह महीने पहले गांव के ही दो युवकों ने अपहरण किया था। आरोप है कि उन्होंने छह महीने लगातार नाबालिगा से बलात्कार के बाद कल गांव में फेंक दिया था।  

शिक्षा विभाग ने एक बार फिर पंजाब के स्कूलों का समय बदला
कड़ाके की सर्दी को देखते हुए 2 दिन पहले पंजाब के शिक्षा विभाग द्वारा स्कूलों के समय में तब्दीली करते हुए प्राइमरी स्कूलों का समय सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक और अपर प्राइमरी ( मिडिल, हाई, सीनियर सेकेंडरी) स्कूलों का समय सुबह 10 बजे से शाम 4:15 बजे तक किया गया था। 

30 मीटर टैलिस्कोप बयां करेगी दूसरे ग्रहों पर जीवन की असलियत
PunjabKesari
धरती के अलावा किसी दूसरे ग्रह पर जीवन है, इसकी खोज में वैज्ञानिक पिछले कई दशकों से जुटे हुए हैं। शायद संसाधनों और आधुनिक तकनीक के अभाव में शायद अब तक वे पता नहीं लगा पा रहे थे कि किसी दूसरे ग्रह पर जीवन है कि नहीं। 

खैहरा के इस्तीफे पर गरमाई सियासत, जानें क्या बोले भगवंत मान
आम आदमी पार्टी के संसद मैंबर भगवंत मान ने सुखपाल खैहरा की तरफ से पार्टी की प्राथमिक मैंबरशिप से इस्तीफा देने पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि सुखपाल खैहरा ने पार्टी से इस्तीफा तो दे दिया, अब उन्हें एम.एल.ए. की सीट से भी इस्तीफा दे देना चाहिए क्योंकि वह एम.एल.ए. भी उसी पार्टी के निशान से बने हैं जिससे वह इस्तीफा दे रहे हैं।

लुधियाना के Civil Hospital के बाहर हाई वोल्टेज ड्रामा(Video)
PunjabKesari
लुधियाना में उस समय हाई वोल्टेज ड्रामा देखने को मिला जब अस्पताल के बाहर दो पक्ष आपस में भिड़ गए। जानकारी के अनुसार दोनों पक्ष शिमलापुरी के रहने वाले है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!