Punjab Wrap Up: पंजाब में किसानों ने थामी रेल की रफ्तार तो कांग्रेस के बड़े नेता की गोलियां मारकर हत्या, पढ़े पूरे दिन की बड़ी खबरें

Edited By Vatika,Updated: 18 Feb, 2021 06:11 PM

punjab wrap up

ऐसी ही दिनभर की ख़ास खबरे हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

जालंधरः कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली बॉर्डर पर बैठे किसानों का रेल रोकों आंदोलन का असर पंजाब में भी देखने को मिला। वहीं फरीदकोट यूथ कांग्रेस अध्यक्ष पर बाइक सवार युवकों द्वारा सरेआम गोलियां चलाई गई । ऐसी ही दिनभर की ख़ास खबरे हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। 

PunjabKesari, rail roko andolan protests at 50 places these trains stopped

रेल रोको आंदोलन: 50 स्थानों पर धरना प्रदर्शन, रोकी गईं ये गाड़ियां
विभिन्न किसान संगठनों द्वारा केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए कृषि कानूनों के विरोध में आज रेल रोको आन्दोलन का आयोजन किया गया है। इन काले कानूनों के खिलाफ अपना रोष जाहिर करते हुए संयुक्त किसान मोर्चे की ओर से देश भर में आज 4 घंटे के लिए रेल रोको आंदोलन निश्चित किया गया है। 

attack on big congress leader in punjab

पंजाब में कांग्रेस के बड़े नेता पर जानलेवा हमला, ताबड़तोड़ चली गोलियां
फरीदकोट यूथ कांग्रेस अध्यक्ष पर बाइक सवार युवकों द्वारा सरेआम गोलियां चलाई गई । इस घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई। जानकारी के अनुसार यूथ कांग्रेस अध्यक्ष गुरलाल सिंह पर बाइक सवार युवकों ने 11 राऊंड फायर कर दिए। 

nine independent councilors of moga municipal corporation join congress party

मोगा नगर निगम के 9 निर्दलीय पार्षद कांग्रेस पार्टी में शामिल
पंजाब में निकाय चुनावों में कांग्रेस की जीत के बाद मोगा नगर निगम के नौ निर्दलीय पार्षद, पठानकोट से एक और सुजानपुर नगर पालिका से दो निर्दलीय पार्षद आज कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए। इस अवसर पर कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष सुनील जाखड़ ने पार्टी में शामिल होने वालों का स्वागत किया ।

accident firozpur 2 died

एक हादसे ने तबाह की 2 परिवारों की खुशियां, तस्वीरों में देखें खौफनाक मंजर
फिरोजपुर-फाजिल्का रोड पर ममदोट टी-प्वाइंट पर ट्रक से बचते समय कार पेड़ के साथ टकरा गई। इस हादसे में एक नौजवान की मौके पर ही मौत जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे फिरोजपुर के बागी अस्पताल में भेजा गया। यहां इलाज दौरान बाद में दूसरे नौजवान की भी मौत हो गई। 

important news to become a teacher of all classes you must pass this test

अहम खबरः सभी Classes के टीचर बनने के लिए ये Test पास करना  होगा अनिवार्य
अब स्कूल में किसी भी क्लास को पढ़ाने के लिए टीचर एलिजिबिल्टी टेस्ट पास करना अनिवार्य किया जाएगा। राष्ट्रीय शिक्षा नीति (एनईपी 2020) के तहत नेशनल काउंसिल फॉर टीचर एजुकेशन (एनसीटीई) ने यह फैसला किया है। एनसीटीई ने इसके लिए दिशानिर्देश व टेस्ट पैटर्न तैयार करने के लिए कमिटी गठित कर दी है। स्कूलों में क्वालिटी एजुकेशन को बढ़ावा देने के लिए और शिक्षकों को अपग्रेड करने के लिए एनसीटीई यह तैयारी कर रहा है। 

15 students corona positive

पंजाब के इस स्कूल के 15 Students सहित 16 और कोरोना Positive, मचा हड़कंप

सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल चौंता, ब्लाक कूम कलां में कल 15 विद्यार्थियों, एक अध्यापक और एक चपरासी सहित 17 लोग कोरोना पॉजिटिव आए थे, आज इनकी संख्या बढ़कर 33 हो गई है। आज दूसरे दिन भी 15 अन्य विद्यार्थी और एक अध्यापक के कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है।

protest against rail roko andolan

रेल रोको आंदोलन में 100 साल की बेबे ने मोदी को सुनाई खरी-खरी
केंद्र सरकार द्वारा लागू किए गए खेती कानूनों के विरोध में संयुक्त किसान मोर्चे की तरफ से दी कॉल पर रूपनगर में अलग -अलग किसान जत्थेबंदियां और आम लोगों की तरफ से अंबाला - नंगल रेलवे ट्रैक पर धरना देते हुए केंद्र सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया गया।

hindu leaders will submit a memorandum to the cm

राजोआना की फांसी की मांग को लेकर मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौपेंगे हिंदू नेता
श्रीहिन्दू तख्त पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह सहित अन्य 17 शहीदों की हत्या में शामिल आतंकवादी बलवंत राजोआना को जल्द फांसी देने की मांग को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को एक ज्ञापन सौपेगा और उनसे केंद्र सरकार पर इस मामले में फैसला लेने हेतु दबाव बनाने की मांग करेगा। 

 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!