SGPC ने गुरु नानक जयंती पर पाकिस्तान के PM इमरान खान को न्यौता दिया

Edited By Vaneet,Updated: 12 Jul, 2019 05:37 PM

gurunanak jayanti sgpc invited pak prime minister imran khan

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (एस.जी.पी.सी) ने गुरु नानक देव की 550वीं जयंती पर पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को न्यौता दिया है।...

अमृतसर: शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (एस.जी.पी.सी) ने गुरु नानक देव की 550वीं जयंती पर पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को न्यौता दिया है। यह अंतरराष्ट्रीय नगर कीर्तन समारोह पाक में पंजाब प्रांत के ननकाना साहिब में 25 जुलाई को मनाया जाएगा। एस.जी.पी.सी. ने पंजाब के गवर्नर चौधरी मोहम्मद सरवार और मुख्यमंत्री उस्मान बुजदार को भी न्योता दिया है। एस.जी.पी.सी. के अध्यक्ष गोबिंद सिंह लोंगोवाल ने बताया कि आमंत्रित मेहमानों की सूची पाकिस्तान सरकार को भेज दी गई, ताकि वीजा संबंधित सभी औपचारिक प्रक्रियाएं समय से पहले पूरी हो सकें। 

PunjabKesari

उन्होंने पाकिस्तान में बसे सिखों को भी इस नगर कीर्तन में शामिल होने का आग्रह किया है। इसके साथ ही एस.जी.पी.सी. ने पाकिस्तान सरकार को इंटरनेशनल नगर कीर्तन में शामिल होने वाले भारतीयों की सूची भी भेज दी है। लौंगोवाल ने बताया कि एस.जी.पी.सी. द्वारा सजाए जा रहे इस ऐतिहासिक नगर कीर्तन के लिए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। पाकिस्तान की प्रमुख धार्मिक और राजनीतिक शख्सियतों को न्यौता भेजा गया है। इस नगर कीर्तन में सचखंड श्री हरमंदिर साहिब के मुख्य ग्रंथी, श्री अकाल तख्त साहिब और तख्त केशगढ़ साहिब के जत्थेदार, एस.जी.पी.सी. के कार्यकारिणी सदस्य के साथ-साथ दिल्ली कमेटी, चीफ खालसा दीवान, तख्त श्री पटना साहिब, तख्त श्री हजूर साहिब की प्रबंधक कमेटियां शामिल होंगी। नगर कीर्तन में रागी जत्थे, निशानची भी भेजे जाएंगे। 

PunjabKesari

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह को भी भेजा न्यौता
मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा की ओर से श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत को लिखे पत्र के बाद एस.जी.पी.सी. के प्रधान भाई लौंगोवाल ने 550वें प्रकाश पर्व के कार्यक्रमों के प्रबंध करने के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह को एक पत्र लिखा है। कैप्टन अमरेंद्र सिंह को इस नगर कीर्तन में शामिल होने का न्यौता भेजते हुए लौंगोवाल ने नगर कीर्तन के रूट के अनुसार पुलिस और प्रशासनिक प्रबंध करने का आग्रह किया है। लौंगोवाल ने संगत से अपील की है कि वह अटारी सीमा पर पहुंच कर नगर कीर्तन का स्वागत करे।

PunjabKesari
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!