जालंधर-फगवाड़ा नैशनल हाईवे पर किसानों का अनिश्चितकालीन धरना शुरू, देखें मौके की तस्वीरें

Edited By Vatika,Updated: 08 Aug, 2022 12:54 PM

farmer protest jalandhar phagwara highway

फगवाड़ा शूगर मिल चौक में सोमवार से किसानों का धरना शुरू हो गया है,

फगवाड़ा (जलोटा):  फगवाड़ा शूगर मिल चौक में सोमवार से किसानों का धरना शुरू हो गया है, जो अनिश्चितकाल तक जारी रहेगा। इस धरने के कारण उक्त नैशनल हाईवे बंद रहेगा, ऐसे में अगर आप फगवाड़ा से होते हुए लुधियाना, खन्ना, सरहिंद, पटियाला, राजपुरा, अंबाला व दिल्ली जा रहे हैं तो अभी तक राहत है।  सबसे सुविधाजनक यह रहेगा कि अगर जालंधर से जा रहे हैं तो फगवाड़ा बाईपास का रूट अपनाए। ट्रैफिक पुलिस द्वारा की गई व्यवस्था को लेकर लुधियाना की तरफ बढ़े। अगर आप लुधियाना से जालंधर की तरफ आ रहे हैं तो आपको रोड पूरी तरह बंद मिलेगी, उसके लिए फिल्लौर का रास्ता अपनाएं। 

PunjabKesari

वहीं भारतीय किसान यूनियत दोआबा के जनरल सचिव सतनाम सिंह साहनी ने कहा कि इस धरने में एंबुलैंस, स्कूली बच्चों की बसें और माता चिंतपूर्णी के मेले चल रहे है, उसकी संगत को निकालने की हर संभव को कोशिश की जाएगी। बता दें कि किसानों द्वारा यह धरना अपनी गन्ना बकाया राशि को लेकर लगाया जा रहा है।

PunjabKesari

किसानों का कहना है कि उनकी शूगर मिल पर करीब 72 करोड़ रुपए गन्ना की बकाया राशि पैंडिंग है जिसे लेकर किसान आंदोलन शुरू करने जा रहे हैं। हालांकि अभी हाल ही में मुख्यमंत्री भगवंत मान और पंचायत कैबिनेट मंत्री कुलदीप धालीवाल के साथ किसानों की हुई मीटिंग में उनकी ज्यादातर मांगों को मान लिया गया था, लेकिन शूगर मिल की तरफ से पैंडिंग राशि को अदा न करने को लेकर किसानों में अभी भी रोष है।

Related Story

Trending Topics

India

South Africa

Match will be start at 04 Oct,2022 08:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!