नौकरियां देने की प्रक्रिया को तेज करने के उद्देश्य से शिक्षा मंत्री ने की यह पहल

Edited By Subhash Kapoor, Updated: 30 Nov, 2021 06:20 PM

education minister took this initiative

शिक्षा मंत्री परगट सिंह ने मृतक मुलाजिमों के योग्य वारिसों को तरस के आधार पर नौकरियां देने के काम में तेजी लाने के निर्देश देते कहा है कि इसमें समय सीमा और कम की जाए।

चंडीगढ़ : शिक्षा मंत्री परगट सिंह ने मृतक मुलाजिमों के योग्य वारिसों को तरस के आधार पर नौकरियां देने के काम में तेजी लाने के निर्देश देते कहा है कि इसमें समय सीमा और कम की जाए। शिक्षा विभाग की तरफ से पंजाब सिविल सचिवालय में आज 26 मृतक स्टाफ कर्मचारियों के वारिसों को नौकरी पत्र सौंपने के मौके शिक्षा मंत्री परगट सिंह ने कहा है कि दुख की घड़ी में ऐसे परिवारों की मदद करना सरकार का नैतिक फर्ज है। आज नियुक्ति पत्र हासिल करने वालों में एक मिस्ट्रेस, 7 क्लर्क, 4 एस.एल.ए., 12 सेवक और 2 चौकीदार शामिल थे।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि उनको तसल्ली हुई कि ज्यादातर मामलों में विभाग हमदर्दी के साथ काम करता है। उन्होंने कहा कि इस प्रक्रिया को और सरल और सुचारू बनाने की जरूरत है जिससे योग्य लाभपात्रियों को कोई मुश्किल दरपेश न आए। परगट सिंह ने कहा कि अपने पारिवारिक सदस्यों की मौत कारण इन लाभपात्रियों को पहले ही काफ़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि हमें इन दुखी परिवारों की मुश्किलों को बढ़ाने की बजाय उनकी सहायता करनी चाहिए।

शिक्षा मंत्री ने नव-नियुक्त कर्मचारियों को अपनी ड्यूटी पूरी तनदेही और समर्पण के साथ निभाने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि लाभपात्रियों को अपने देश और राज्य की सेवा करने का मौका मिला है और उनको अपनी ड्यूटी तनदेही के साथ निभाते हुए नई मिसाल कायम करनी चाहिए। परगट सिंह ने नए नियुक्त उम्मीदवारों के लिए उनके सुनेहरे भविष्य की कामना की।

डी.पी.आई. (सेकंडरी शिक्षा) सुखजीत पाल सिंह ने बताया कि जिनको नियुक्ति पत्र जारी सौंपे गए हैं, उनमें परमिन्दर कौर (पंजाबी मिस्ट्रेस), नीतू शर्मा, शुभम सेठी, और कुलजीत (क्लर्क), बीरकरन सिंह, नवजोत कौर, गीता गिल ते काशवीर रंधावा (एस.एल.ए.), सतविन्दर कौर, कोमल शर्मा, प्रदीप कुमार, अमनदीप सिंह, रुचिका बैंस, राजिन्दर कौर, हेरिस, मनप्रीत सिंघ, गुरमीत राम, निशांत शर्मा, गुरजीत कौर, कुलविन्दर कौर (सेवक) और अर्जुन कुमार (चौकीदार) शामिल थे। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Rajasthan Royals

Chennai Super Kings

Match will be start at 20 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!