सरहद पारः सोशल मीडिया पर तस्वीरें वायरल होने के बाद लड़कियों को सुनाया मौत का फरमान

Edited By Vatika,Updated: 28 Nov, 2023 11:23 AM

death orders given to girls after pictures went viral on social media

स्थानीय जिरगा के आदेश पर कथित तौर पर वीडियो में दिख रही सभी पांच महिलाओं तथा लड़के के चार भाइयों के साथ जिरगा के आदेश पर मार दिया गया।

गुरदासपुर(विनोद): पाकिस्तान के जिला मानसेहरा के ईलाका कोहिस्तान में स्थानीय जिरगा के आदेश पर एक युवती की कथित तौर पर हत्या कर दी गई जबकि एक लडक़ी को बचा लिया गया। सीमापार सूत्रों के अनुसार मानसेहरा से लगभग 150 किमी उत्तर-पश्चिम में कोलाई-प्लास में पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) मसूद खान ने कहा कि पीडि़ता उन दो लड़कियों में से एक थी, जिन्हें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हुए एक वीडियो में स्थानीय लडक़ों के साथ नृत्य करते देखा गया था।

उन्होंने कहा, एक अन्य लडक़ी को पुलिस ने बचाया क्योंकि उसकी जान खतरे में थी, लेकिन एक सीनियर सिविल न्यायाधीश ने उसकी जान खतरे में न होने का फैसला सुनाया और उसे उसके पिता के साथ घर भेज दिया। पुलिस अधिकारी ने कहा कि स्थानीय परंपरा के अनुसार, जिरगा ने सोशल मीडिया पर प्रसारित तस्वीरों में दिख रहे लोगों को आरोपी घोषित किया था और उन्हें मारने का आदेश जारी किया था। पुलिस अधिकारी ने कहा, एफआईआर दर्ज कर ली गई है और हत्या का आदेश देने वाले आरोपियों और इसे अंजाम देने वालों को न्याय के कटघरे में लाया जाएगा।

एफआईआर कोलाई-प्लास पुलिस स्टेशन के मृत्का के पिता नूर मोहम्मद खान की शिकायत पर दर्ज की गई है, क्योंकि पीडि़त परिवार ने मामला दर्ज करने के लिए पुलिस से संपर्क नहीं किया था। इसी तरह की एक घटना इस क्षेत्र में एक दशक पहले हुई थी, जब 2011 में एक नाचते हुए लडक़े के लिए स्थानीय लड़कियों द्वारा ताली बजाने का एक वीडियो वायरल हुआ था। स्थानीय जिरगा के आदेश पर कथित तौर पर वीडियो में दिख रही सभी पांच महिलाओं तथा लडक़े के चार भाइयों के साथ जिरगा के आदेश पर मार दिया गया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!