पंजाब निवासियों से किए हर वायदे को करूंगा पूरा: कैप्टन

Edited By Punjab Kesari,Updated: 15 Aug, 2017 01:23 AM

captain completes every promise made to the residents of punjab

स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने कहा कि आज जब हम भारत की आजादी के...

चंडीगढ़: स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने कहा कि आज जब हम भारत की आजादी के 70 वर्ष पूरे करने की कगार पर खड़े हैं तो हमारे लिए यह समय कोई बहुत अधिक सुखद नहीं है। जो ऐतिहासिक दिवस हम आज मना रहे हैं यह हमारे मन-मस्तिष्क में एक अहम मील के पत्थर के तौर पर अंकित है। मुझे यह विश्वास है कि यह मील का पत्थर सदैव प्रकाशपुंज बनकर राष्ट्र के तौर पर आगे बढ़ते हुए हमारे सामने आने वाली कठिनाइयों और मुश्किलों के समय हमारा मार्गदर्शन करता रहेगा। 

उन्होंने कहा कि अब गत समय की बात करें, मेरी पीढ़ी के बहुत से व्यक्तियों को याद होगा कि 70 साल पूर्व हमने वायदा किया था कि हम बहुत बड़े बलिदानों से प्राप्त की गई आजादी की हर हाल में रक्षा करेंगे। हमने ऐसे पंजाब निर्माण का वायदा भी किया था जहां हर व्यक्ति को आपसी सम्मान, विश्वास और भाईचारक सांझ वाले माहौल में रहने और तरक्की करने की स्वतंत्रता होगी। आज जब हम भारत की आजादी के 70 वर्ष पूरे करने का जश्र मना रहे हैं तो जहां तक वर्तमान समय की बात है, मुझे पूर्ण संतोष है कि पिछले 5 महीनों में जब से हमने पंजाब सरकार की बागडोर संभाली है राज्य का हर वर्ग तरक्की की राह पर चल पड़ा है। 

नशों का लगभग खात्मा हो चुका है और देश के ही नहीं बल्कि दुनिया के बड़े औद्योगिक घराने पंजाब में पूंजी निवेश करने के लिए आगे आ रहे हैं। हमने इन 5 महीनों में राज्य प्रबंध से शिक्षा और स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे तक राज्य की सम्पूर्ण कायाकल्प के लिए सकारात्मक माहौल का सृजन किया है। कैप्टन ने कहा कि मैं अपनी तरफ से पंजाब निवासियों को भरोसा दिलाता हूं कि आपके साथ किए हर वायदे को पूरा करने के लिए अपना सारा जोर लगाऊंगा और आपके चेहरे से गायब हुई मुस्कुराहटों को वापस लाने की हरसंभव कोशिश करूंगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!