सरकारी स्कूल के आगे खड़े गंदे पानी ने धारण किया छप्पड़ का रूप

Edited By Isha,Updated: 21 Oct, 2018 10:47 AM

the dirty water standing in front of the government school

जहां एक तरफ स्वच्छ भारत मुहिम व मिशन तंदुरुस्त पंजाब के तहत सरकार द्वारा गत समय से लोगों को अपना आसपास साफ-सुथरा रखने व अपने आसपास गंदा पानी न खड़ा होने देने के लिए सैमीनारों में जागरूक किया जाता है, वहीं स्कूल के अध्यापकों, नगर कौंसिलों, नगर...

बाघपुराना (अजय): जहां एक तरफ स्वच्छ भारत मुहिम व मिशन तंदुरुस्त पंजाब के तहत सरकार द्वारा गत समय से लोगों को अपना आसपास साफ-सुथरा रखने व अपने आसपास गंदा पानी न खड़ा होने देने के लिए सैमीनारों में जागरूक किया जाता है, वहीं स्कूल के अध्यापकों, नगर कौंसिलों, नगर पंचायतों द्वारा भी समय-समय पर लोगों को जागरूक करने के लिए सैमीनार लगाने के साथ-साथ रैलियां भी निकाली जाती हैं।

राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह द्वारा भी तंदुरुस्त पंजाब मुहिम की शुरूआत करके लोगों को उनकी सेहत प्रति जागरूक करने संबंधी कई प्रोग्राम निश्चित किए गए, लेकिन कस्बा मोगा के हलका बाघापुराना के मुदकी रोड पर स्थित सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल (कन्या) आगे गंदे पानी की निकासी न होने कारण खड़े गंदे पानी ने छप्पड़ का रूप धारण कर लिया है। यहां 24 घंटे मच्छर, मक्खियां मंडराती रहती हैं, जो नगर कौंसिल की कार्यशैली पर सवालियां निशान खड़ा कर रही हैं।

फैल सकती हैं भयानक बीमारियां
गंदे पानी की निकासी न होने कारण कोई भयानक बीमारी फैल सकती है, जिससे बच्चे इसकी चपेट में आ सकते हैं। दूसरी तरफ गंदे पानी की निकासी न होने कारण स्कूल की दीवारें भी खस्ता हो रही हैं, जिस कारण कभी भी कोई अनहोनी घटना घटित हो सकती है। इस संबंधी स्कूल के एक अध्यापक ने अपना नाम न प्रकाशित करने की शर्त पर बताया कि उनके द्वारा कई बार नगर कौंसिल के अधिकारियों के अलावा प्रशासनिक अधिकारियों को लिखित तौर पर स्कूल की समस्या से अवगत करवाया गया है, लेकिन अभी तक उनकी समस्या ज्यों की त्यों बरकरार है।

क्या कहना है नगर कौंसिल के अध्यक्ष का 
नगर कौंसिल अध्यक्ष अनु मित्तल से जब इस संबंधी बातचीत की तो उन्होंने कहा कि उनके ध्यान में यह मामला अभी आया है। वह समस्याओं का पहल के आधार पर हल करवाएंगे। अगर किसी वार्ड वासी को समस्या पेश आती है तो वह उनके ध्यान में लाए, जिसका पहल के आधार पर हल होगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!