अहम खबर: तहसील में मची हाहाकार, इधर-उधर भटक रहे लोग

Edited By Urmila,Updated: 22 Mar, 2024 01:24 PM

there was an uproar in the tehsil people were wandering here and there

लुधियाना में तहसीलदार का तबादला होने के चलते लोगों को बहुत बड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। और लोगों में हाहाकार मची हुई है।

पंजाब डेस्क: लुधियाना में तहसीलदार का तबादला होने के चलते लोगों को बहुत बड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। और लोगों में हाहाकार मची हुई है। लोग दूर-दूर से आकर रजिस्ट्रियां करवाने पहुंचे हुए हैं और इधर-उधर भटकते दिख रहे हैं। वहीं बता दें कि एन.ओ.सी. की रजिस्ट्री को लेकर तहसीलदार के खिलाफ डी.सी. की बार बार शिकायत आ रही है जिसके चलते डी.सी. ने 8 तहसीलदारों के तबादले कर दिए। तबदालों के बीच लोग पिस रहे हैं। वीरवार को सबसे ज्यादा बुरा हाल पश्चिमी तहसील का था। 

यह भी पढ़ें: Arvind Kejriwal Arrest: अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर CM भगवंत मान का Tweet, पढ़ें...

जहां तहसीलदारों के तबादलों के चलते 200 वसीके हस्ताक्षर पेंडिंग हैं जिसके चलते लोग इधर-उधर भटकते नजर आ रहे हैं नियमानुसार देखा जाए तो तहसीलदार को अपना पद छोड़ने से पहले पैंडिंग पड़े काम पूरे करने होते हैं। वहीं एक शख्स रजिस्ट्री करवाने पहुंचा था जिसने कहा कि वह फरवरी महीने से धक्का खा रहा है लेकिन उनकी सुनवाई कहीं नहीं हो रही अब जब आज वह फिर तहसील आया है तो पता चला कि तहसीलदार का तबादला हो गया जिसके चलते उन्हें बड़ी मशक्कत का सामना करना पड़ रहा है।  

वहीं आज एस.डी.एम. वेस्ट दीपक भाटिया ने सभी शिकायतकर्ताओं को उन दस्तावेजों सहित ऑफिस बुलाया है जिसे लेकर पूर्व तहसीलदार के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई गई थी। इन शिकायतों की जिम्मेदारी डिप्टी कमिश्नर ने एस.डी.एम. वेस्ट के हाथ सौंप उन्हें जांच के आदेश दिए थे। वहीं लोगों ने शिकायत की है कि तहसील के अंदर न तो पंखे चल रहे हैं और न ही पीने के पानी की व्यवस्था है।  इतनी भीड़ में लोग घबराहट के मारे तहसील से बाहर निकल आए। 

यह भी पढ़ें: बाबा बर्फानी के भक्तों के लिए खुशखबरी, इस दिन से शुरू होगी अमरनाथ यात्रा

वहीं एक अन्य शख्स ने कहा कि पहले तो तहसीलदार नवनीत सिंह ड्यूटी पर 12 बजे तक आए। तहसीलदार आने के बाद सर्वर बंद हो गया। लगभग 2 घंटे सर्वर बंद रहा जिसके चलते तहसीलदार सीट से उठकर चले गए। इसके बाद वह 4 बजे बाद आए। लोग सोच रहे थे कि पता नहीं नंबर आएगा या नहीं। तहसील में पंखा नहीं चला जिसके चलते इतनी गर्मी में महिलाएं, बुजुर्ग परेशान हो रहे हैं। लोगों ने कहा कि वह सुबह से तहसीलदार का इंतजार कर रहे थे लेकिन वह थोड़ी देर के लिए आए और चले गए। लोग आरोप लगा रहे थे कि जिनकी सिफारिश होती है उनका काम करते तहसीलदार जल्दी से सीट से उठ जाते हैं। एस.डी.एम. वेस्ट दीपक भाटिया ने उक्त आरोपों को लेकर जांच करने का आश्वासन दिया है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 
........

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!