नगर निगम चुनाव: कांग्रेस की टिकटों के लिए इंटरव्यू के नाम पर खानापूर्ति

Edited By Punjab Kesari,Updated: 01 Feb, 2018 11:22 AM

municipal corporation ludhiana

कांग्रेस द्वारा नगर निगम चुनावों के लिए टिकटें बांटने की प्रक्रिया बुधवार को औपचारिक रूप से शुरू कर दी गई। इसके तहत कैबिनेट मंत्री तृप्त राजिन्द्र बाजवा ने यहां पहुंचकर सर्किट हाऊस में कांग्रेस नेताओं के साथ मीटिंग करने के अलावा हलका ईस्ट के अधीन...

लुधियाना(हितेश/रिंकू): कांग्रेस द्वारा नगर निगम चुनावों के लिए टिकटें बांटने की प्रक्रिया बुधवार को औपचारिक रूप से शुरू कर दी गई। इसके तहत कैबिनेट मंत्री तृप्त राजिन्द्र बाजवा ने यहां पहुंचकर सर्किट हाऊस में कांग्रेस नेताओं के साथ मीटिंग करने के अलावा हलका ईस्ट के अधीन आते 19 वार्डों में से टिकटें मांगने वाले दावेदारों के इंटरव्यू भी लिए। हालांकि सुबह सी.एम. द्वारा कोई मीटिंग बुलाने के कारण बाजवा का प्रोग्राम लेट होने की वजह से पहले दिन सिर्फ एक हलका ही कवर हो पाया। लेकिन यह सब किसी खानापूर्ति से ज्यादा नहीं था और जैसा कि चर्चा है कि विधायकों ने पहले से ही अपने करीबियों को बतौर उम्मीदवार हरी झंडी दी हुई है। उसके मुताबिक 107 दावेदारों से मुलाकात करने का काम 2 घंटे में ही निपटा लिया गया। जिसके चलते एक दावेदार को बाजवा के अलावा एम.पी. रवनीत बिट्टू व जिला प्रधान गुरप्रीत गोगी की शमूलियत वाली स्क्रीङ्क्षनग कमेटी के सामने अपनी बात रखने के लिए सिर्फ डेढ़ मिनट से ज्यादा का समय नहीं मिला। यही हाल अगले 3 दिन तक चलने वाले इंटरव्यू के सैशन दौरान रहने की उम्मीद है। इसके तहत वीरवार को हलका वैस्ट व उत्तरी के दावेदारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया गया है।

सर्किट हाऊस में गाडिय़ों को एंट्री न मिलने से रोड पर लगा जाम
सर्किट हाऊस में कार्यक्रम तो कांग्रेस की टिकटों के लिए आवेदन करने वालों से इंटरव्यू लेने के लिए रखा गया था। लेकिन उसकी वजह से आसपास लगते इलाके के लोगों व राहगीरों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा, क्योंकि सॢकट हाऊस में भारी पुलिस फोर्स तैनात करके किसी गाड़ी को अंदर नहीं जाने दिया गया। जिस कारण सारी गाडिय़ां मेन रोड पर खड़ी होने से लंबा समय जाम लगा रहा।

लोकल बॉडीज विभाग की नोटीफिकेशन से बढ़ा असमंजस 
सितंबर में जनरल हाऊस की अवधि खत्म होने के बाद पैंडिंग चले आ रहे नगर निगम लुधियाना के चुनाव बाकी शहरों से लेट होने के बाद उनकी तारीख को लेकर चल रहा असमंजस एक बार फिर बढ़ गया है। इसके तहत सी.एम. अमरेन्द्र सिंह ने औपचारिक तौर पर ऐलान किया था कि 24 फरवरी को चुनाव करवाने के बाद 26 फरवरी को काऊंटिंग की जाएगी। लेकिन उससे 2 दिन लोकल बॉडीज विभाग ने एक नोटीफिकेशन जारी कर दिया। इसमें 28 फरवरी तक चुनाव करवाने का जिक्र है। हालांकि अभी चुनाव कमिश्नर की तरफ से औपचारिक शैड्यूल आना बाकी है। इस प्रक्रिया को वार्डबंदी के खिलाफ चल रहे कोर्ट केसों की 5 फरवरी को होने वाली सुनवाई के दौरान कोई उल्ट फैसला आने के डर से सरकार द्वारा पहले चुनाव डिक्लेयर करने बारे जारी कवायद का हिस्सा माना जा रहा है, क्योंकि कोर्ट ने अभी चुनाव करवाने पर कोई रोक नहीं लगाई हुई।

मजीठिया की घंटी से रद्द हुई ग्यासपुरा की ज्वाइनिंग
लंबे समय से लेट होती जा रही पूर्व मेयर ग्यासपुरा की कांग्रेस में होने वाली ज्वाइनिंग बुधवार को रद्द हो गई। जिसे विक्रम सिंह मजीठिया की घंटी का असर माना जा रहा है। इसके तहत उनके बेटे जसपाल ग्यासपुरा ने दावा किया कि वो कभी कांग्रेस के संपर्क में ही नहीं थे तो ज्वाइनिंग कैसी। वो हमेशा अकाली दल में ही रहेंगे। इसे लेकर स्थिति साफ करने के लिए वीरवार को एक बजे प्रैस कांफ्रैंस भी रखी गई है। सूत्रों के मुताबिक ग्यासपुरा की ज्वाइनिंग के लिए कैप्टन ने समय तक दे रखा था, लेकिन पूर्व मेयर की सेहत ठीक न होने के कारण बात नहीं बनी। इसी बीच मीडिया में खुलासा होने पर मजीठिया यहां तक कि सुखबीर बादल के दखल से वो बैकफुट पर आ गए।

दावेदारों को घंटों लाइन में खड़े होकर करना पड़ा इंतजार
दावेदारों को सर्किट हाऊस में काफी समय पहले ही बुला लिया गया था। लेकिन उनकी इंटरव्यू का काम काफी लेट शुरू हुआ। जितनी देर तक उनको लाइन में लगकर इंतजार करना पड़ा। जिन्हें वार्ड नंबर के हिसाब से अंदर बुलाया गया। अगर किसी ने जबरन अंदर घुसने की कोशिश की तो पुलिस ने बाहर खदेड़ दिया। जिसे लेकर दावेदार चर्चा करते दिखे कि टिकट मिलती है या नहीं, पहले ही इतने पापड़ बेलने पड रहे हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!