यूथ कांग्रेस जालंधर सैंट्रल व आदमपुर विधानसभा हलकों का मतदान शांतिपूर्वक सम्पन्न

Edited By swetha,Updated: 05 Dec, 2019 10:05 AM

youth congress election

यूथ कांग्रेस संगठनात्मक चुनावों की अंतिम प्रक्रिया के पहले दिन स्थानीय कांग्रेस भवन में खासी गहमागहमी के बीच जालंधर सैंट्रल विधानसभा हलके से संबंधित मतदान शांतिपूर्वक सम्पन्न हो गया।

जालंधर(चोपड़ा): यूथ कांग्रेस संगठनात्मक चुनावों की अंतिम प्रक्रिया के पहले दिन स्थानीय कांग्रेस भवन में खासी गहमागहमी के बीच जालंधर सैंट्रल विधानसभा हलके से संबंधित मतदान शांतिपूर्वक सम्पन्न हो गया। वहीं, आदमपुर विधानसभा हलका से संबंधित मतदान केंद्र भोगपुर में बनाया गया था। जिले के शहरी विधानसभा हलकों के लिए यूथ कांग्रेस आलाकमान द्वारा नियुक्त किए जिला रिटर्निंग अधिकारी मनीष टैगोर की देखरेख में सुबह 8 बजे मतदान शुरू हुआ जोकि दोपहर 3 बजे तक जारी रहा।

वहीं, भोगपुर में देहाती हलकों से संबंधित रिटॄनग अधिकारी प्रमोद बिष्ट ने अपनी टीम के साथ मतदान करवाया। डी.आर.ओ. मनीश टैगोर ने बताया कि सैंट्रल विधानसभा हलका में कुल 4296 एक्टिव मैंबर बनाए गए थे जिनमें केवल 783 मैंबरों ने ही अपने मतदान के अधिकार का उपयोग किया। वहीं, आदमपुर विधानसभा हलका में यूथ कांग्रेस के कुल 2761 एक्टिव मैंबर थे जिनमें से 525 युवाओं ने मतदान किया। जिक्रयोग्य है कि यूथ कांग्रेस देहाती के प्रधान पद के लिए हनी जोशी, मनवीर सिंह चीमा, उर्वशी, मनवीर सिंह के मध्य मुकाबला है। 


वहीं, सुबह ही कांग्रेस भवन में युवाओं की हलचल शुरू हो गई और दोपहर होते-होते उम्मीदवारों और उनके समर्थकों में खासा जोश देखने को मिला। इस दौरान जिला प्रधानगी के प्रमुख दावेदार अंगद दत्ता, राजेश अग्रिहोत्री, दीपक खोसला चुनाव मैदान में डटे रहे जबकि एक अन्य उम्मीदवार परमजीत बल अपने समर्थक युवाओं के वोट राजेश अग्रिहोत्री के पक्ष में डलवाने को लेकर खासे एक्टिव रहे। कांग्रेस भवन के बाहर भारी तादाद में पुलिस बल तैनात किया गया था ताकि किसी लड़ाई-झगड़े से बचा जा सके। कांग्रेस भवन के मुख्य गेट पर तैनात पुरुष व महिला पुलिस कर्मी हरेक वोटर की जांच करने के बाद ही उन्हें अंदर जाने दे रहे थे। समूचे मतदान के दौरान मीडिया को कांग्रेस भवन के अंदर नहीं जाने दिया गया। जिला यूथ कांग्रेस के प्रधान, जिला महासचिव व विधानसभा प्रधानगी के दावेदार अपने-अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस भवन के सामने टैंट लगाकर अपने पक्ष में मतदान करवाने में जुटे हुए थे। युवाओं के समर्थन में काकू आहलूवालिया, बॉबी ढल्ल सहित एक यूथ नेता डटा रहा। अब कल कांग्रेस भवन में ही जालंधर वैस्ट व कैंट विधानसभा हलका से संबंधित एक्टिव मैंबर मतदान कर सकेंगे। वहीं देहाती हलकों में कल करतारपुर व फिल्लौर विधानसभा हलकों में मतदान करवाया जाना है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!