मोबाइल नंबर आधार से लिंक करने का झांसा दे व्यापारी का मोबाइल नंबर किया हैक

Edited By Anjna,Updated: 24 May, 2018 09:02 AM

trickster linking mobile number based mobile phone number hacker

मोबाइल नंबर आधार से लिंक करने का झांसा देकर नौसरबाज ने व्यापारी का मोबाइल नंबर हैक कर लिया। व्यापारी को इस बात का करीब 30 घंटे बाद पता चला। पहले तो वह समझते रहे कि मोबाइल आधार से लिंक करने के लिए कम्पनी ने उनका फोन बंद कर दिया है। अगले दिन जब एयरटैल...

जालन्धर (गुलशन): मोबाइल नंबर आधार से लिंक करने का झांसा देकर नौसरबाज ने व्यापारी का मोबाइल नंबर हैक कर लिया। व्यापारी को इस बात का करीब 30 घंटे बाद पता चला। पहले तो वह समझते रहे कि मोबाइल आधार से लिंक करने के लिए कम्पनी ने उनका फोन बंद कर दिया है। अगले दिन जब एयरटैल के कस्टमर केयर पर फोन किया तो उन्होंने बताया कि आपका नंबर तो चल रहा है।

इस्लामगंज निवासी व्यापारी आशीष भंडारी ने बताया कि शनिवार दोपहर उन्हें एक फोन कॉल आई कि वह एयरटैल कम्पनी से बोल रहे हैं और आपका मोबाइल नंबर आधार कार्ड से लिंक नहीं है। लिंक करने के लिए आपको एक 19 डिजिट का कोड भेजा जाएगा, जिसका एक नंबर पर रिप्लाई कर 121 पर सैंड कर दें। इसके बाद 24 घंटे के लिए आपका फोन बंद हो जाएगा। 121 नंबर कम्पनी का ही हैल्पलाइन नंबर है इसलिए उन्होंने विश्वास कर 19 डिजिट का कोड डालकर सैंड कर दिया। इसके बाद फिर फोन आया कि जो मैसेज आपको भेजे हैं वह डिलीट कर दें। मैसेज डिलीट करने के थोड़ी देर बाद उनके फोन का सिगनल उड़ गया। इसके बाद वह अपने काम में व्यस्त हो गए।

उन्हें शक तब हुआ जब रात 9.30 बजे उनके कर्मचारी के फोन पर एक कॉल आई और कहा कि वह आई.सी.आई.सी.आई. बैंक से बोल रहे हैं और आशीष से बात करना चाहते हैं। रात के समय बैंक से फोन आने की बात उन्हें हजम नहीं हुई। अगले दिन जब कस्टमर केयर पर बात की गई तो उन्होंने बताया कि आपका नंबर हैक हो गया है। इस संबंधी अक्सर उपभोक्ताओं को अवेयर किया जाता है कि किसी को भी अपने आधार कार्ड या बैंक खाते की डिटेल न दें अन्यथा आप ठगी का शिकार हो सकते हैं। आशीष भंडारी ने बताया कि गनीमत रही कि उनके फ ोन में किसी तरह की बैंक डिटेल न होने के कारण वे ठगी का शिकार होने से बच गए। इस संबंध में थाना नंबर 3 में शिकायत दर्ज करवाई गई है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!