वेतन न मिलने के बीच इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट के कर्मचारियों के लिए एक और फरमान

Edited By Vatika,Updated: 14 Sep, 2018 12:23 PM

improvement trust

आर्थिक तंगी से जूझ रहे इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट के कर्मचारियों को जहां वेतन न मिलने पर आर्थिक परेशानी उठानी पड़ रही है, वहीं इस बीच कर्मचारियों के लिए और फरमान निकाला गया है जिसके तहत उन्हें आने वाले दिनों में खूब पसीना बहाना पड़ेगा।

जालंधर(पुनीत): आर्थिक तंगी से जूझ रहे इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट के कर्मचारियों को जहां वेतन न मिलने पर आर्थिक परेशानी उठानी पड़ रही है, वहीं इस बीच कर्मचारियों के लिए और फरमान निकाला गया है जिसके तहत उन्हें आने वाले दिनों में खूब पसीना बहाना पड़ेगा। 

ट्रस्ट की ई.ओ. ने अगले आदेश तक ट्रस्ट कर्मचारियों की छुट्टी रद्द कर दी है और छुट्टी पर जो कर्मचारी हैं, उन्हें वापस बुलाया जा रहा है। वहीं इन आदेशानुसार ट्रस्ट कर्मचारियों को जरूरत पडऩे पर छुट्टी वाले दिन शनिवार व रविवार को भी ट्रस्ट के दफ्तर आना होगा। वर्तमान समय की बात की जाए तो ट्रस्ट के दर्जन भर से अधिक कर्मचारी चुनावी ड्यूटी पर हैं जोकि 19 सितम्बर को होने वाले नगर परिषद के चुनावों के बाद ही रूटीन में दफ्तर आ पाएंगे। छुट्टियां रद्द करने का कदम इनहांसमैंट की वसूली, नॉन कंस्ट्रक्शन चार्जेस सहित पैंडिंग वसूली करने से प्रेरित है ताकि आर्थिक तंगी से निपटने हेतु कारगर कदम उठाए जा सकें। ट्रस्ट को 4 सप्ताह में 5 करोड़ रुपए इनहांसमैंट की राशि अदा करने की ट्रस्ट अधिकारियों पर तलवार लटकी हुई क्योंकि सुप्रीट कोर्ट में इस बार तो इनहांसमैंट की राशि अदा करने के लिए समय मिल गया, लेकिन यदि राशि समय पर अदा नहीं की गई तो अगली बार की पेशी में अधिकारियों के खिलाफ भी फैसला आ सकता है। 

बैंक से अनुमति लेकर नीलाम होंगी जायदादें
112 करोड़ रुपए का लोन चुका पाने में असमर्थ इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट की 577 करोड़ रुपए की संपत्ति पंजाब नैशनल बैंक केे पास गिरवी पड़ी है, इसमें से 289 करोड़ की प्रॉपर्टी पर ट्रस्ट ने फिजीकली कब्जा लिया जबकि 288 करोड़ की कीमत वाले गुरु गोबिंद सिंह स्टेडियम पर सिंबॉलिक कब्जा लिया गया है। 289 करोड़ की संपत्ति को ट्रस्ट आने वाले दिनों में करवाई जाने वाली नीलामी मेें रखना चाहता है जिसके लिए ट्रस्ट द्वारा पंजाब नैशनल बैंक से स्वीकृति ली जाएगी। ट्रस्ट अधिकारियों द्वारा इस संबंध में बैंक को पत्र लिखा गया है। बैंक अधिकारियों का कहना है कि ट्रस्ट नीलामी करवाए, उन्हें इसमें कोई ऐतराज नहीं है। ट्रस्ट अधिकारी आज भी अपनी उस संपत्ति की सूचियां बनाने में जुटे रहे जिसे नीलामी में रखा जाना है। इसमें रेलवे स्टेशन के पास वाली 300 करोड़ रुपए से अधिक की राशि वाली पौने 3 एकड़ जमीन सबसे महंगी प्रॉपर्टी मानी जा रही है। 

बिना इनहांसमैंट लिए फाइल क्लीयर करने पर रोक
ट्रस्ट की ई.ओ. ने आज भी कड़े तेवर दिखाए हैं। उन्होंने जिस स्कीम से इनहांसमैंट वसूली जानी है, उसमें से किसी भी स्कीम से संबंधित फाइल को बिना इनहांसमैंट लिए क्लीयर करने पर रोक लगा दी है। आज ई.ओ. सुबह से काम करती रहीं और दर्जन के करीब फाइलें क्लीयर कीं। उन्होंने डाक भी क्लीयर करके संबंधित कर्मचारी को भेजी। ई.ओ. ने आदेश दिए हैं फाइल जल्द से जल्द निपटाई जाएं ताकि वसूली हो सके। कर्मचारियों के चुनावी ड्यूटी पर जाने से काम क्लीयर होने के संबंधी पूछे गए सवाल के बारे में उन्होंने कहा कि जो कर्मचारी छुट्टी पर है, उसकी फाइल को दूसरे कर्मचारी से क्यीलर करवाने के आदेश दिए गए हैं, इस संबंध में आफिस आर्डर भी निकाला गया है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!