चंद पैसों के लालच में पंजाब की जवानी को खोखला करने पर उतारू हैं विदेशी ड्रग पैडलर्स

Edited By Vatika,Updated: 10 Jan, 2019 10:06 AM

drug smugller

पंजाब में हैरोइन की सप्लाई रुकने का नाम नहीं ले रही है और यहां ड्रग्स की खेप सप्लाई लाने वालों में 80 प्रतिशत विदेशी हैं। चंद पैसों के लालच में विदेशी ड्रग पैडलर पंजाब की जवानी को खोखला करने पर उतारू हैं। राज्य की पुलिस ने वर्ष 2018 में पंजाब को...

जालंधर(कमलेश): पंजाब में हैरोइन की सप्लाई रुकने का नाम नहीं ले रही है और यहां ड्रग्स की खेप सप्लाई लाने वालों में 80 प्रतिशत विदेशी हैं। चंद पैसों के लालच में विदेशी ड्रग पैडलर पंजाब की जवानी को खोखला करने पर उतारू हैं। राज्य की पुलिस ने वर्ष 2018 में पंजाब को ड्रग्स डैस्टीनेशन बनाने की कोशिश कर रहे 46 विदेशी ड्रग पैडलर्स काबू किए हैं जिनसे लगभग 25 किलो के करीब हैरोइन और 7 किलो अफीम बरामद की थी। विदेशी ड्रग पैडलरों में से ज्यादातर आरोपी नाइजीरिया और अफ्रीका के रहने वाले हैं।

PunjabKesari

विदेशी ड्रग पैडलर्स में से ज्यादातर स्टूडैंट वीजा पर भारत आते हैं और इसके अलावा ड्रग ट्रैंड में ईजी मनी कमाने के लिए कई लोग बिजनैस वीजा लेकर भी हमारे देश में एंटर हो रहे हैं। यहां लोकल तस्करों के साथ मिलकर विदेशी ड्रग पैडलर्स पंजाब में हैरोइन की सप्लाई कर रहे हैं। विदेशी ड्रग पैडलर्स को पंजाब में एक सप्लाई के बदले 15-20 हजार रुपए दिए जाते हैं। वे हर बार तस्करी का नया आइडिया बनाते हैं जिनमें मरी हुई मछली, सैंडिल हील्स में हैरोइन को छुपाना, टैडी बियर और जूस के डिब्बों में हैरोइन को छुपाना प्रमुख हैं। पुलिस की नजरों में धूल झोंकने के लिए ऐसे आइडियाज तैयार किए जाते हैं।
PunjabKesari
विदेशी महिलाएं भी हैं नशा सप्लाई नैटवर्क में शामिल
पंजाब में हैरोइन सप्लाई के नैटवर्क में विदेशी महिलाएं भी शामिल हैं। कई विदेशी ड्रग पैडलर्स महिलाओं को पंजाब पुलिस ने काबू किया है। ऐसे केसों में काबू आरोपी युवतियां आती तो भारत में पढ़ाई करने के लिए हैं लेकिन यहां आकर ड्रग नैटवर्क का हिस्सा बन जाती हैं। 
PunjabKesari
अफगानी ड्रग पैडलर्स के साथ लिंक का भी हुआ था खुलासा
एस.एस.पी. रूपनगर स्वप्न शर्मा ने बताया था कि अफ्रीकन और नाइजीरियन ड्रग पैडलर्स का अफगानी ड्रग पैडलर्स के साथ लिंक है और अफगानी ड्रग पैडलर्स दिल्ली में अफ्रीकन युवकों व युवतियों से कांटैक्ट कर उन्हें हैरोइन सप्लाई के धंधे से जोड़ लेते हैं। उन्हें प्रत्येक डिलीवरी के हिसाब से उनका हिस्सा दिया जाता है। यह खुलासा एक विदेशी ड्रग पैडलर की गिरफ्तारी के बाद हुआ था जिससे रूपनगर पुलिस ने 3.5 किलो हैरोइन बरामद की थी।

देश की राजधानी बनी विदेशी ड्रग पैडलर्स का अड्डा
देश की राजधानी दिल्ली इस समय विदेशी ड्रग पैडलर्स का अड्डा बनी हुई है जो दिल्ली की अलग-अलग जगहों में किराए पर फ्लैट लेकर रह रहे हैं। दिल्ली सरकार और पुलिस दोनों ऐसे ड्रग पैडलर्स पर अंकुश लगाने में नाकाम रही हैं जबकि पंजाब पुलिस कई बार दिल्ली पुलिस को यह लिख चुकी है कि दिल्ली को अड्डा बनाए ड्रग पैडलर्स पंजाब में हैरोइन सप्लाई का मुख्य कारण बने हुए हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!