मंडी फैंटनगंज को सैनिटाइज करवाने के दौरान 2 पक्षों में हाथापाई, स्थिति बनी तनावपूर्ण

Edited By Vatika,Updated: 10 Apr, 2020 08:53 AM

clash between two groups

एक ओर जहां लोग कोरोना वायरस से जंग लड़ रहे हैं वहीं वीरवार सुबह रेलवे स्टेशन के नजदीक स्थित मंडी फैंटनगंज, जोकि पुरानी दाना मंडी के नाम से जानी जाती है

जालंधर (गुलशन/ सुधीर): एक ओर जहां लोग कोरोना वायरस से जंग लड़ रहे हैं वहीं वीरवार सुबह रेलवे स्टेशन के नजदीक स्थित मंडी फैंटनगंज, जोकि पुरानी दाना मंडी के नाम से जानी जाती है, में सैनिटाइजर करवाए जाने के दौरान यह जंग का मैदान बन गई।
PunjabKesari
इस दौरान 2 पक्षों में विवाद हो गया और बात हाथापाई तक पहुंच गई। मंडी फैंटनगंज मैनेजिंग कमेटी के सैक्रेटरी अनिल शर्मा काला ने बताया कि इलाका पार्षद बलजीत सिंह प्रिंस द्वारा मंडी को सैनिटाइज करवाया जा रहा था। इस दौरान मंडी में काम करने वाले कुछ लोग भी मौजूद थे। सैनिटाइजर छिड़क रहे कर्मचारियों द्वारा कुछ खाद्य पदार्थों की बोरियों पर भी छिड़काव कर दिया गया। उन्होंने पार्षद और स्प्रे कर रहे कर्मचारियों को बोरियों पर छिड़काव न करने को कहा। इसके बाद पार्षद प्रिंस स्प्रे करने वाले दोनों युवकों को साथ लेकर चले गए। 

PunjabKesari

वहीं, मौके पर मौजूद विक्की ढांडा व अन्य लोगों ने इसी बात का विरोध करना शुरू कर दिया। इस दौरान मंडी के कई अन्य व्यापारी भी मौके पर पहुंच गए। इसके बाद मामला बिगड़ गया व बात हाथापाई तक पहुंचने से स्थिति तनावपूर्ण हो गई। सूचना मिलते ही थाना नंबर 3 के प्रभारी रूपिंद्र सिंह, एडीशनल एस.एच.ओ. संजीव कुमार मौके पर पहुंचे और बीच-बचाव कर दोनों पक्षों को शांत किया। इसके बाद ए.सी.पी. नॉर्थ जसविन्द्र सिंह खैहरा भी मंडी पहुंचे और दोनों पक्षों को वहां से भेज दिया। उन्होंने शाम 4 बजे दोनों पक्षों को मंडी में ही मिलने का समय दिया। इस दौरान सैक्रेटरी अनिल काला के पुत्र मृदुल शर्मा (प्रतिनिधि) और दूसरे पक्ष के विक्की ढांडा व पंकज ने सिविल अस्पताल से अपना मैडीकल करवाया है। 

शाम को अधिकारियों ने दोनों पक्षों में करवाया समझौता
मंडी में हुए विवाद का पटाक्षेप करने डी.सी. द्वारा मंडी के लिए नोडल अफसर नियुक्त किए गए आई.ए.एस. अधिकारी वरजीत वालिया, ए.सी.पी. नॉर्थ जसविन्द्र सिंह खैहरा, थाना नंबर 3 के एस.एच.ओ. रूपिन्द्र सिंह, एडीशनल एस.एच.ओ. संजीव कुमार शाम को मंडी फैंटनगंज पहुंचे। उन्होंने मैनेजिंग कमेटी मंडी फैंटनगंज के प्रधान सुभाष पुरी, सैक्रेटरी अनिल शर्मा काला व राजेश्वर दयाल राजी तथा दूसरे पक्ष के व्यापारी पविंद्र बहल, जगदीश अग्रवाल, नरेश मित्तल के साथ बंद कमरे में मीटिंग की। उन्होंने कहा कि इस समय सभी पर कोरोना वायरस का खतरा मंडरा रहा है। ऐसे में हमें एकजुट होकर इस महामारी से निपटने का प्रयास करना चाहिए। उन्होंने दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर मामला शांत किया। इस मीटिंग के बाद अनिल शर्मा व पविन्द्र बहल ने कहा कि मंडी के सभी व्यापारी एक परिवार की तरह हैं और सभी एकजुट हैं। उन्होंने कहा कि अब उनके सारे गिले-शिकवे दूर हो गए हैं। इस दौरान ए.डी.सी. वरजीत वालिया और ए.सी.पी. जसविन्द्र सिंह खैहरा ने कहा कि दोनों व्यापारी पक्षों में राजीनामा करवा दिया गया है। अब कोई भी पक्ष एक-दूसरे के खिलाफ कार्रवाई नहीं करेगा।
 

पिता को छुड़वाने गया तो मुझ पर किया हमला : मृदुल 
घटना के बारे में जानकारी देते हुए अनिल शर्मा काला के पुत्र मृदुल शर्मा ने कहा कि मंडी में उनके पिता और चाचा आदर्श के साथ विक्की ढांडा व उसके भाई पंकज ढांडा द्वारा हाथापाई की गई, जब इसे देख वह छुड़वाने के लिए आगे बढ़ा तो विक्की ढांडा उसके भाई पंकज ढांडा और उसके दोस्त व रिश्तेदार बिन्नी जोकि आजकल अमृतसर में काम करता है व अन्यों युवकों के साथ मिलकर उस पर भी हमला कर घायल कर दिया। उसने बताया कि मारपीट के दौरान उसके सिर पर किसी तेजधार चीज द्वारा भी वार किया गया और उन्हें गालियां भी निकालीं। पीड़ित ने कहा कि उसने सिविल अस्पताल से अपना मैडीकल करवाया और एम.एल.आर. कटवाई है। अब वह कल पुलिस को अपने बयान दर्ज कराएगा। 


मृदुल, उसके पिता और चाचा ने मुझे और मेरे भाई को पीटा : विक्की 
दूसरी तरफ विक्की ढांडा ने बताया कि जालंधर व्यापार मंडल द्वारा वीरवार को मंडी बंद रखी गई थी ताकि मंडी को सैनिटाइज करवाया जा सके। इलाका पार्षद द्वारा इलाके को सैनिटाइज करवाया जा रहा था। अनिल शर्मा काला ने इसका विरोध करते हुए गाली-गलौच करना शुरू कर दिया। इस दौरान काले का भाई सोमा और उसका पुत्र मृदुल भी आ गया। उन्होंने उसे व उसके भाई पंकज को जमकर पीटा और कपड़े फाड़ दिए। उन्होंने उसकी रीढ़ की हड्डी पर भी वार किए। वहीं विक्की और पंकज ने भी सिविल अस्पताल में पहुंच कर एम.एल.आर. कटवाई है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!