हनीमून मनाकर NRI दूल्हा हुआ था फरार, 6 साल बाद खुली पोल

Edited By Punjab Kesari,Updated: 06 Feb, 2018 02:28 PM

six years on nri booked for deserting wife 15 days after marriage in jalandhar

विदेश जाने के सपने को लेकर कर्इ बार मां-बाप अपनी बेटियों का विवाह बिना किसी जांच पड़ताल के एन.आर. आर्इ के साथ कर देते हैं, जिसका खामियाजा लड़की को जिंदगी भर भुगतना पड़ता हैं। कुछ ऐसा ही एक मामला पंजाब के जालंधर में देखा गया, जहां शादी के 15 दिन बाद...

जालंधरः विदेश जाने के सपने को लेकर कर्इ बार मां-बाप अपनी बेटियों का विवाह बिना किसी जांच पड़ताल के एन.आर. आर्इ के साथ कर देते हैं, जिसका खामियाजा लड़की को जिंदगी भर भुगतना पड़ता हैं। कुछ ऐसा ही एक मामला पंजाब के जालंधर में देखा गया, जहां शादी के 15 दिन बाद धोखेबाज एन.आर.आर्इ पति छोड़ कर चला गया। 

पुलिस ने दर्ज किया NRI पति के खिलाफ केस
जानकारी के अनुसार आदमपुर पुलिस ने गत दिवस एक 50 वर्षीय अप्रवासी भारतीय (एन.आर.आर्इ.) अमरजीत सिंह को 2 फरवरी 2012 में शादी करने के बाद 15 दिनों के भीतर ही अपनी 18 वर्षीय पत्नी रुबी को छोड़ने के खिलाफ केस दर्ज किया हैँ। अमरजीत सिंह गांव परसरापुर का रहने वाला है जबकि रुबी अब 24 वर्षीय की हो गर्इ हैं और वह अलावलपुर में रहती हैं। रुबी की शिकायत पर पुलिस ने उसके पति और रिश्तेदारों पर क्रूरता बरतने के आरोप में धारा 498 A के तहत केस दर्ज किया है। आरोपी अभी ग्रीस में रह रहा हैं और शादी के बाद उसने अपने पत्नी के साथ कोर्इ संपर्क कायम नहीं किया। 

रुबी 6 सालों से कर रही हैं वीजा का इंतजार 
रुबी 6 वर्षों से अपने वीजा के इंतजार में बैठी हैं कि उसके पति ने वायदा किया था कि वह ग्रीस पहुंचने के बाद उसे वीजा भेजेगा। रुबी ने दावा किया कि उनकी शादी जल्दबाजी में की गर्इ। हनीमून भी मना लिया और शादी के 15 दिनों बाद पति ग्रीस लौट गया उसने मुझे शीघ्र वीजा दस्तावेज भेजने का वायदा किया पर उसने अभी कोर्इ संपर्क नहीं किया। रुबी ने कहा कि ससुराल परिवार वाली मंगनी समारोह में मौजूद थेे पर कुछ पारिवारिक विवाद का कारण बताते हुए शादी में शामिल नहीं हुए। अमरजीत सिंह ने मेरे परिवार वालों को आश्वासन देते हुए विवाद को हल करने का वायदा किया था। अमरजीत ने ग्रीस से 2 बार फोन किया अब उसका मोबाइल बंद हैं। 

वीजा का प्रबंध करने के लिए दिए थे 3.5 लाख रुपए
शिकायत में कहा गया कि शादी में 6 लाख रुपए का खर्चा किया गया। इसके अलावा मेरे पिता ने अमरजीत को वीजा का प्रबंध करने के लिए 3.5 लाख रुपए भी दिए थे। रुबी ने आरोप लगया कि पुलिस एन.आर.आर्इ. और उसके परिवार के खिलाफ केस दर्ज करने में टाल-मटोल करती रही। पिछले कर्इ वर्षों से उसने पुलिस महिला सैल के समक्ष कर्इ शिकायतें दर्ज की लेकिन कोर्इ केस दर्ज नहीं हुआ। रुबी ने आरोप लगया कि उसने तलाक लेने के लिए जिला कोर्ट में आवेदन किया हैं और साथ ही अपने पति से दहेज और खर्चे की मांग की है। जांच करने के बाद डी.एस.पी. हैडक्वाटर बलविंद्र इकबाल सिंह ने एन.आर.आर्इ के खिलाफ केस दर्ज करने की सिफारिश की।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!