डेरा सिरसा विवादः सिविल अस्पताल में एमरजैंसी सेवाओं के लिए डाक्टर्स अलर्ट

Edited By Punjab Kesari,Updated: 28 Aug, 2017 10:38 AM

ram rahim rape case

डेरा सिरसा प्रमुख के मामले के मद्देनजर सिविल सर्जन ने कल फिर जिले के सरकारी अस्पतालों की एमरजैंसी सेवाएं मुस्तैद रखने को कहा है।

लुधियाना (सहगल): डेरा सिरसा प्रमुख के मामले के मद्देनजर सिविल सर्जन ने कल फिर जिले के सरकारी अस्पतालों की एमरजैंसी सेवाएं मुस्तैद रखने को कहा है। अस्पताल के सीनियर मैडीकल अफसर के अनुसार सभी मैडीकल स्पैशलिस्टों को आगाह कर दिया गया है और एम्बुलैंस सेवाएं भी अलर्ट पर हैं। इनमें 30 एम्बुलैंस 108 तथा 22 सेहत विभाग की एम्बुलैंस शामिल हैं। उन्होंने बताया कि सोमवार को सारा दिन एमरजैंसी सेवाएं पूरी तरह चाक-चौबंद रहेंगी। सिविल अस्पताल के अलावा सब-डिवीजनल अस्पतालों तथा प्राइमरी व कम्युनिटी हैल्थ सैंटरों की निगरानी नोडल अफसर करेंगे। अस्पताल में दवाइयों का पूरा स्टॉक है। आपात स्थिति में कोई कमी पेश न आए, इसका पूरा ध्यान रखा जा रहा है। 

डेरा प्रकरण से मरीजों की संख्या घटी 
अस्पताल प्रबंधकों ने माना है कि डेरा प्रकरण के शुरू होने से अब तक मरीजों की संख्या में काफी कमी आई है। ओ.पी.डी. में काफी कम मरीज आ रहे हैंं। सिर्फ आपात स्थिति में आने वाले गंभीर मरीज ही अस्पताल का रुख कर रहे हैं। साधारण मरीज अस्पताल आने में हिचकिचा रहे हैं कि 1-2 दिन में माहौल शांत हो तो ही वे आराम से अपना उपचार करवाने निकलें। 

स्वाइन फ्लू के मरीजों के सैम्पल लटके 
डेरा प्रकरण के चलते पिछले कुछ दिनों से स्वाइन फ्लू के संदिग्ध मरीजों के सैम्पल जांच के लिए पी.जी.आई. नहीं भेजे जा सके हैं। जिला मलेरिया अफसर डा. दिव्यजोत ने बताया कि 10 सैम्पल जो जांच हेतु नहीं भेजे जा सके हैं, उन्हें कल अमृतसर भेजने का फैसला किया गया है। 1-2 दिन में इनकी रिपोर्ट आ जाएगी। सभी मरीजों का उपचार संतोषजनक तरीके से चल रहा है। 

स्वाइन फ्लू के मरीज की मौत 
 जिले में स्वाइन फ्लू के एक और मरीज की मौत हो गई। इस तरह स्वाइन फ्लू से मरने वालों की संख्या 11 हो गई है। अब तक जिले में 36 मरीजों को स्वाइन फ्लू हुआ है। मृतक 62 वर्षीय महिला समराला की रहने वाली थी और पी.जी.आई. में भर्ती थी। 


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!