रिवाल्वर लेकर डी.सी. दफ्तर पहुंचा नायब तहसीलदार, कहा-न्याय न मिला तो कर लूंगा सुसाइड

Edited By Punjab Kesari,Updated: 11 Nov, 2017 08:29 AM

jalandhar news

गोराया सब-तहसील में बतौर नायब तहसीलदार तैनात सुरिंद्र पाल के पास सेवादार के तौर पर काम कर रहे वीर योध ने उनके साथ दुव्र्यवहार करते हुए गंदी-गंदी गालियां निकालीं।

जालंधर (अमित): गोराया सब-तहसील में बतौर नायब तहसीलदार तैनात सुरिंद्र पाल के पास सेवादार के तौर पर काम कर रहे वीर योध ने उनके साथ दुव्र्यवहार करते हुए गंदी-गंदी गालियां निकालीं। आहत नायब तहसीलदार डी.सी. दफ्तर पहुंचे और डी.सी. को अपने साथ लाई गई रिवाल्वर दिखाते हुए कहा कि डी.सी. साहिब अगर उनको न्याय न मिला तो वह उनके दफ्तर में ही खुद को गोली मारकर सुसाइड कर लेंगे और उनकी लाश ही वापस जाएगी। एन.टी. ने डी.सी. को कहा कि उन्होंने अपने परिवार वालों को सूचित कर दिया है। 
जिस प्रकार से एन.टी. की मनोस्थिति बनी हुई थी, कुछ भी बुरा हो सकता था जिसको लेकर अधिकारियों ने उनको समझा-बुझाकर वापस भेजा। अगर मामले को सही ढंग से न संभाला जाता तो डी.सी. दफ्तर में कोई बड़ी घटना भी हो सकती थी। 


क्या है मामला?
नायब तहसीलदार गोराया सुरिंद्र पाल का कहना है कि उनके पास बतौर सेवादार तैनात वीर योध शुरू से ही गलत व्यवहार करता आया है जिसको लेकर वह अधिकारियों को पहले भी अवगत करवा चुके हैं। गत दिवस तहसीलदार छुट्टी पर गए हुए थे और उन्हें किसी सरकारी काम से जालंधर आना था। उनकी निजी गाड़ी का एक्सीडैंट हो रखा था जिस वजह से उन्होंने सरकारी गाड़ी लाने के लिए कहा। मगर वीर योध ने बिना किसी बात के ड्राइवर से चाबी छीन ली और बुरा-भला कहना आरंभ कर दिया। इतना ही नहीं उसने गंदी-गदी गालियां निकालते हुए यहां तक कह दिया कि आप जो उखाड़ सकते हो उखाड़ लो, मैं चाबी नहीं दूंगा। एन.टी. ने कहा कि एक सेवादार द्वारा अपने सीनियर अधिकारी के साथ इतना बुरा व्यवहार करना बिल्कुल गलत है और वह इस घटना से बेहद दुखी हैं। एन.टी. का कहना है कि सेवादार के पास काफी प्रापर्टी है। 

डिवीजनल कमिश्नर के पास भी किया फोन
सूत्रों की मानें तो एन.टी. ने डी.सी. के पास जाने से पहले डिवीजनल कमिश्नर राज कंवल चौधरी को भी फोन करके पूरी घटना से अवगत करवाया था।

पूर्व मंत्री की शह पर बदतमीजी करने की चर्चा
सूत्रों की मानें तो सेवादार को एक पूर्व मंत्री की पूरी शह है जिस कारण वह खुद को डी.सी. से भी ऊपर समझता है। सूत्रों के अनुसार सेवादार इस बात का दावा भी करता रहता है कि कोई भी अधिकारी उसका कुछ नहीं बिगाड़ सकता। 


पंजाब गवर्नमैंट इंप्लाइका कंडक्ट रूल्का 1970, सब रूल 3 जनरल (1) का है सीधा उल्लंघन
जिस प्रकार से एन.टी. ने अपनी शिकायत में सेवादार द्वारा किए गए बर्ताव का जिक्र किया है वह सीधा-सीधा पंजाब गवर्नमैंट इंप्लाइका कंडक्ट रूल्का 1970, सब रूल 3 जनरल (1) का उल्लंघन बनता है जिसमें स्पष्ट किया गया है कि हर सरकारी कर्मचारी हर समय पूर्ण अखंडता बनाकर रखेगा। अपने कत्र्तव्य के प्रति समर्पण बनाकर रखेगा। ऐसा कोई काम नहीं करेगा जो किसी अन्य सरकारी कर्मचारी के लिए अशोभनीय हो। 


एन.टी. की शिकायत मिली थी जिसको लेकर एस.डी.एम. फिल्लौर वरिंद्रपाल सिंह बाजवा के पास विभागीय जांच सौंपी गई है। कर्मचारी चाहे सेवादार हो या फिर अफसर, अपनी बात रखने का अधिकार हर किसी को मिलना चाहिए। मामले की जांच होगी जिसके बाद दोषी के खिलाफ बनती कार्रवाई की जाएगी।   -वरिंद्र कुमार शर्मा, डी.सी. 

नायब तहसीलदार ने सेवादार के खिलाफ बदतमीकाी करने संबंधी शिकायत दर्ज करवाई थी जिसकी सूचना डी.सी. को भी दी गई थी। एन.टी. की शिकायत पर प्रथम दृष्टया तथ्यों के आधार पर सेवादार के खिलाफ बनती कार्रवाई की गई है। मामले की जांच के बाद अगली कार्रवाई की जाएगी।                     -वरिंद्रपाल सिंह बाजवा एस.डी.एम. फिल्लौर 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!