2 चोटियां नहीं की तो काट दिए बाल

  • 2 चोटियां नहीं की तो काट दिए बाल
You Are HerePunjab
Thursday, December 15, 2016-12:53 PM

दीनानगर(कपूर):छात्रा द्वारा 2 चोटियों न करने पर उसके बाल काटने का मामला सामने आया है। छात्रा ईशा की माता रजवंत कौर ने बताया कि उसकी बेटी मदर प्राइड स्कूल में कक्षा तीसरी में पढ़ती है। स्कूल प्रबन्धकों द्वारा लड़कियों को स्कूल परिसर में 2 चोटियां करके आने हेतु फरमान सुनाया गया था। उसकी बेटी भी रोजाना 2 चोटियां ही करके जाती थी परन्तु प्रात: स्कूल टाइम से कुछ लेट हो जाने के कारण जल्दी-जल्दी में वह एक ही चोटी करके स्कूल चली गई। छुट्टी होने पर स्कूल के डायरैक्टर व उनके बेटे ने एक चोटी किए जाने पर उसको डांटने के अलावा उसकी चोटी के बाल काट दिए। 

रजवंत कौर ने बताया कि उसकी बेटी जब घर पहुंची तो आते ही रो-रो कर उसने  बाल काटने की बात बताई तो उन्होंने एक सिख संगठन को इस घटना के बारे में जानकारी देने के अलावा स्थानीय थाने में भी आरोपी के विरुद्ध कार्रवाई करने हेतु शिकायत दर्ज करवाई। उसके द्वारा बताए जाने के बाद मनदीप सिंह व गुरमुख सिंह, जोकि एक सिख संगठन से संबंध रखते हैं, ने यहां पहुंच कर स्कूल प्रबन्धक के विरुद्ध कार्रवाई करने के लिए पुलिस पर दबाव बनाया। 

इस संदर्भ में जब स्कूल प्रबंधक से बात की गई तो उन्होंने बाल काटने की बात को नकारते हुए बताया कि स्कूल में छुट्टी होने के समय बच्ची ईशा को 2 चोटियां न करने के कारण उसे डांटते हुए कहा गया था कि आगे से वह 2 चोटियां ही करके आए। इसके बाद वह बच्ची घर चली गई थी। थाना प्रभारी सुखजिंद्र सिंह से बातचीत करने पर उन्होंने बताया कि लड़की के बाल काटने सम्बन्धी रजवंत कौर ने शिकायत की थी तथा उन्होंने आरोपी के विरुद्ध मामला दर्ज करने के लिए भी कहा था परन्तु बाद में लड़की के घर वालों ने थाने में कल 12 बजे का समय मांगा है। परिवार जैसे चाहेगा उसी अनुसार कार्रवाई कर दी जाएगी। 
 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!