Punjab: विजिलेंस ब्यूरो का एक और Action, पुलिसकर्मी रिश्वत लेता रंगे हाथों काबू

Edited By Kamini,Updated: 25 Apr, 2024 09:22 PM

policeman caught red handed taking bribe

प्रवक्ता ने बताया कि शिकायतकर्ता के बयानों की पड़ताल के उपरांत उक्त मुलजिम के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत थाना विजीलैंस ब्यूरो रेंज लुधियाना में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

लुधियाना (गौतम) : राज्य में भ्रष्टाचार के विरुद्ध जारी मुहिम के दौरान पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने आज एस.एच.ओ. एन.आर.आई. थाना लुधियाना के रीडर के तौर पर तैनात सिपाही बलराज सिंह को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों काबू किया है।  

इस संबंधी जानकारी देते हुए राज्य विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त पुलिस कर्मचारी को एडवोकेट अरुण कुमार खुरमी, निवासी उपकार नगर, सिविल लाइंस लुधियाना की शिकायत पर गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने आगे बताया कि शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो से सम्पर्क करके दोष लगाया है कि गांव उधोवाल, तहसील समराला, जिला लुधियाना में उसकी पत्नी के नाम पर 20 कनाल जमीन है, जिस पर 2 व्यक्तियों ने जबरदस्ती कब्जा करने की कोशिश की और इस जमीन में खड़े पापूलर के पेड़ भी चोरी कर लिए।

शिकायतकर्ता ने इस संबंधी पुलिस के पास शिकायत दर्ज करवाई थी, जोकि एस.एच.ओ एन.आर.आईज सैल, लुधियाना के पास पड़ी है। पीड़ित व्यकित ने आगे बताया कि पुलिस ने उसकी शिकायत पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की और एस.एच.ओ. एन.आर.आईज थाने के रीडर बलराज सिंह ने इस पर कार्रवाई करवाने के बदले एक लाख रुपए की रिश्वत की मांग की है। शिकायतकर्ता ने आगे बताया कि उक्त आरोपी ने उसे रिश्वत के तौर पर 20 हजार रुपए पहले और 80 हजार रुपए अगले हफ्ते तक देने के लिए कहा है।  

प्रवक्ता ने बताया कि शिकायतकर्ता के बयानों की पड़ताल के उपरांत उक्त मुलजिम के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत थाना विजीलैंस ब्यूरो रेंज लुधियाना में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इसके उपरांत विजीलैंस ब्यूरो की टीम ने जाल बिछाकर सिपाही बलराज सिंह को एन.आर.आई. थाना लुधियाना के बाहर से 2 सरकारी गवाहों की मौजूदगी में शिकायतकर्ता से 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों काबू कर लिया। इस केस में आगे की जांच के दौरान एस.एच.ओ. एन.आर.आई. थाना की भूमिका की भी पड़ताल की जाएगी। उन्होंने आगे कहा कि आोरपी को कल अदालत में पेश किया जाएगा।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!