गैस कम्पनी द्वारा बिना सूचना खपतकारों को ट्रांसफर करने की चर्चा

Edited By Punjab Kesari,Updated: 15 Jan, 2018 05:11 PM

discussion for transfer of information consumers

पंजाब सरकार द्वारा जारी किए गए निर्देशों के बावजूद गैस कम्पनी के अधिकारियों द्वारा उपभोक्ताओं को विश्वास में लिए बिना एक से दूसरी गैस एजैंसियों में ट्रांसफर करने का मुद्दा एक बार फिर से चर्चा में आ गया है। ताजा मामले की बात की जाए तो महानगर की एक...

लुधियाना (खुराना) : पंजाब सरकार द्वारा जारी किए गए निर्देशों के बावजूद गैस कम्पनी के अधिकारियों द्वारा उपभोक्ताओं को विश्वास में लिए बिना एक से दूसरी गैस एजैंसियों में ट्रांसफर करने का मुद्दा एक बार फिर से चर्चा में आ गया है। ताजा मामले की बात की जाए तो महानगर की एक दर्जन से करीब गैस एजैंसियों से संबंधित हजारों खपतकारों को बिना विश्वास में लिए इधर से उधर ट्रांसफर करने की जानकारी प्राप्त हुई है। इनमें से अधिकतर मामले 15-20 दिन पुराने व कुछ बिल्कुल ताजा बताए जा रहे हैं। इसके चलते न केवल गैस एजैंसी मालिक  दुविधा में हैं, बल्कि वर्षों पुरानी अपनी गैस एजैंसियों द्वारा सिलैंडर की सप्लाई प्राप्त कर रहे खपतकारों को भी नई एजैंसियों के कार्यालयों में चक्कर काटने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। यहां बताना अनिवार्य होगा कि पिछले लंबे अर्से से गैस कम्पनियों द्वारा खपतकारों की एक से दूसरी गैस एजैंसियों पर की जा रही ट्रांसफर को लेकर लोगों ने कम्पनियों के खिलाफ भारी रोष व्यक्त करते हुए कई बार प्रदर्शन भी किया है। सूत्रों के मुताबिक एक मामले में तो गैस एजैंसी मालिक के करीबी गैस कम्पनी के अधिकारी ने अपने चहेते एजैंसी मालिक को लाभ पहुंचाने के लिए नियमों को  ताक पर रखते हुए कई गैस एजैंसियों के कनैक्शन उसे जारी कर दिए।

ताजा मामले में इन खपतकारों को उठानी पड़ी परेशानियां  
कोट मंगल सिंह नगर में रहते इंडेन गैस कम्पनी से जुड़े कुछ उपभोक्ताओं को अन्य गैस एजैंसियों पर ट्रांसफर करने को लेकर  परेशानियां उठानी पड़ रही हैं। इस संबंध में खपतकारों ने अपने हालात पंजाब केसरी संवाददाता से कुछ इस तरह बयां किए। 

कम्पनी के अधिकारी से की जाएगी जवाब-तलबी  
इस संबंध में बात करने पर खाद्य एवं आपूूर्ति विभाग के कंट्रोलर राकेश भास्कर ने बताया कि उन्हें विभिन्न इलाकों से खपतकारों ने फोन करके शिकायत दी है कि कम्पनी द्वारा उनके गैस कनैक्शन बिना किसी पूर्व जानकारी के अन्य गैस एजैंसियों पर ट्रांसफर कर दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि उन्होंने इस मामले संबंधी इंडेन गैस कम्पनी के सेल्स अफसर को सोमवार को अपने कार्यालय में बुलाया है, जहां पर उनसे इस मामले में जवाब-तलबी की जाएगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!