अब कांजली झील पर बने पुल से नहीं निकल पाएंगे 25 टन से ऊपर वजनी भारी वाहन

Edited By Updated: 13 May, 2017 10:46 AM

will not be able to get out of the bridge on kanjli lake

कपूरथला शहर को अमृतसर, होशियारपुर तथा पठानकोट जैसे अहम शहरों से जोडऩे वाले कांजली झील पर बने पुल को जिला पुलिस ने असुरक्षित घोषित करते हुए 25 टन से ऊपर वजन वाले भारी वाहनों के पुल के ऊपर से निकलने पर सख्त पाबंदी लगा दी है।

कपूरथला (भूषण): कपूरथला शहर को अमृतसर, होशियारपुर तथा पठानकोट जैसे अहम शहरों से जोडऩे वाले कांजली झील पर बने पुल को जिला पुलिस ने असुरक्षित घोषित करते हुए 25 टन से ऊपर वजन वाले भारी वाहनों के पुल के ऊपर से निकलने पर सख्त पाबंदी लगा दी है। एस.एस.पी. संदीप शर्मा के आदेशों पर एस.पी. (ट्रैफिक) बलबीर सिंह भट्टी की निगरानी में ट्रैफिक पुलिस ने राष्ट्रीय राज मार्ग से सटे सुभानपुर चौक सहित कांजली पुल के दोनों ओर 3 साइन बोर्ड लगाने के साथ-साथ ट्रैफिक पुलिस कर्मचारियों की तैनाती कर दूसरे शहरों से आने वाले 25 टन से ऊपर वजन के ट्रालों को रोकने का काम शुरू कर दिया है। 
 

गौरतलब है कि कपूरथला शहर को शहर से करीब 5 किलोमीटर दूर बहती कांजली झील पर बना 60-70 वर्ष पुराना पुल जोकि शहर को अमृतसर सहित प्रदेश के कई अहम शहरों के साथ जोड़ता है अब अंतिम सांसें गिन रहा है। कांजली पुल के नजदीक लगातार बढ़ रहे सड़क हादसों तथा कुछ वर्ष पहले कांजली झील पर बने दूसरे पुल के गिरने के कारण यह क्षेत्र पहले से ही सड़क हादसों को लेकर काफी संवेदनशील बना हुआ है। 
 

वहीं अब पुल की लगातार बदतर स्थिति को देखते हुए किसी भी गंभीर सड़क हादसों को रोकने के लिए आखिरकार जिला प्रशासन व पुलिस ने संयुक्त तौर पर फैसला लेते हुए इस पुल पर 25 टन से ऊपर वजन के ट्रालों के निकलने पर पूर्ण तौर पर पाबंदी लगा दी है। इसी को देखते हुए आज ट्रैफिक इंचार्ज दर्शन लाल शर्मा ने पुलिस टीमों के साथ कांजली मार्ग पर पुल के दोनों तरफ 25 टन से ऊपर के वाहनों के प्रवेश को रोकने के लिए नो एंट्री बोर्ड लगा दिए हैं। वहीं ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वाले 25 टन से ऊपर वजनी वाहनों को रोक कर उन्हें इम्पाऊंड किया जाएगा। इस संबंध में जब एस.एस.पी. संदीप शर्मा से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि कांजली झील पर बने पुल की बदतर हालत को देखते हुए जान माल के नुक्सान को देखते हुए जिला पुलिस ने यह कदम उठाया है। इन आदेशों को पूरी सख्ती से लागू किया जाएगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!