मंडियों से स्पैशल रेलगाड़ियों के माध्यम से गेहूं अन्य राज्यों को भेजा जाएगा: आशु

Edited By Sonia Goswami,Updated: 26 Apr, 2018 11:49 AM

wheat will be sent to other states through special trains from mandis ashu

फूड व सप्लाई मंत्री पंजाब सरकार भारत भूषण आशु ने आज तलवंडी साबो व रामा मंडी की अनाज मंडियों का दौरा करके गेहूं की खरीद का जायजा लिया।

तलवंडी साबो /बठिंडा  (विजय/मुनीश): फूड व सप्लाई मंत्री पंजाब सरकार भारत भूषण आशु ने आज तलवंडी साबो व रामा मंडी की अनाज मंडियों का दौरा करके गेहूं की खरीद का जायजा लिया। उन्होंने अपने पहले दौरे में बताया कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह की अगुवाई वाली सरकार किसानों की मेहनत से पैदा किए गए गेहूं को बर्बाद नहीं होने देगी। 

 

उन्होंने बताया कि इसी सीजन के लिए भारतीय खाद्य निगम की ओर से पंजाब से अन्य राज्यों के लिए गेहूं की ढुलाई हेतु 400 रेलगाडिय़ों अप्रैल-मई 2018 के दौरान चलाई जा रही हैं। मंगलवार शाम तक राज्य भर में 91 लाख मीट्रक टन गेहूं मंडियों में पहुंचा है जिसमें से 89.36 लाख मीट्रिक टन गेहूं की खरीद कर ली गई है। उन्होंने बताया कि इसके अलावा खरीदा गया अनाज सीधा मंडियों से अन्य राज्यों को भेजने की व्यवस्था की गई है ताकि मंडियों में गेहूं के अंबार न लगें। पत्रकारों के सवालों के जवाब देते हुए खाद्य आपूर्ति मंत्री ने बताया कि 24 अप्रैल 2018 तक 9393.28 करोड़ रुपए आढ़तियों के खातों में तबदील कर दिए गए हैं ताकि किसानों को अदायगी में कोई समस्या पेश न आए।

 

इससे पहले फूड सप्लाई मंत्री ने यात्री निवास तलवंडी साबो में आगमन पर उन्हें पुलिस की टुकड़ी ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया। इसके बाद उन्होंने तलवंडी साबो व रामा मंडी इलाके की मंडियों का दौरा किया। पत्रकारों को संबोधित करते हुए उन्होंने बताया कि प्रदेश भर में खरीद, ढुलाई व अदायगियों का काम समय पर मुकम्मल किया जा रहा है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!