मिसाल बना यह गैंगस्टर, दहशत का रास्ता छोड़ अब ज़रूरतमंदों की कर रहा मदद (तस्वीरें)

Edited By Tania pathak,Updated: 06 Sep, 2020 04:02 PM

this gangster became an example now helping the needy

कुछ नौजवान परेशानियों के कारण और कुछ शौक के साथ गैंगस्टर बनते हैं और जो शौक के साथ इस रास्ता चलते हैं उन के लिए...

अमृतसर (छीना): एक गैंगस्टर जिस की हर तरफ़ दहशत होती थी, आज बुराई के रास्ते को त्याग कर लोग भलाई के कामों में ही लीन रहता है। जी हाँ ! यह कोई फ़िल्मी स्टोरी नहीं बल्कि गैंगस्टर रवनीत सिंह सोनू मोटा की सच्ची कहानी है, जिसने सन 2000 में कुछ दर्दनाक घटनाएँ घटने के बाद गैंगस्टर बनने का रास्ता चुन लिया था परन्तु आज वह समाज में एक नेक और ज़िम्मेदार मनुष्य की तरह रह रहा है। इस संबंधी बातचीत करते रवनीत सिंह ने कहा कि ज़िंदगी में कुछ ऐसीं घटनाएँ घटीं जिन्होंने मुझे गैंगस्टर बनने के लिए मजबूर कर दिया था परन्तु गैंगस्टर ज़िंदगी बहुत ही बुरी है जिसके रास्ते चलने के साथ घर का बर्बादी और पारिवारिक सदस्यों के लिए परेशानियाँ होती हैं। 

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि कुछ नौजवान परेशानियों के कारण और कुछ शौक के साथ गैंगस्टर बनते हैं और जो शौक के साथ इस रास्ता चलते हैं उन के लिए हमारे कुछ गायक भी ज़िम्मेदार हैं, जो बदमाशी और हथियारों संबंधी गीत गा कर नौजवानों को गलत रास्ते पर पड़ने के लिए उकसाते हैं।

PunjabKesari

रवनीत ने पंजाबी गायकों से अपील करते कहा कि वह ऐसे गीत गाने से हमेशा गुरेज़ करे जिन को सुनने और देखने के बाद हमारी नौजवान पीढ़ी समाज प्रति अपनी ज़िम्मेदारी को भुला कर गलत रास्ता चुन लेती है। 

PunjabKesari

सोनू ने कहा कि वाहेगुरु की मेहर के कारण ही मैं गैंगस्टर से एक आम आदमी की ज़िंदगी शुरू की है, जिस कारण अब रोज़मर्रा की सेवा की हाज़िरी भरने समेत पिंगलवाड़े के मन्दबुद्धि बच्चों की सेवा करना ही मेरा मुख्य लक्ष्य है। उन्होंने  कहा कि गुरू घर और ज़रूरतमंदों की सेवा करके मन को बहुत शान्ति मिलती है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!