दो पक्ष हुए आमने-सामने, घंटों बना रहा तनाव

Edited By Updated: 07 Mar, 2017 11:21 AM

stress between in 2 groups

शहर के मोहल्ला कौलसर में आज भारी जातीय तनाव पैदा हो गया जब भारत रत्न बाबा साहिब डा. भीम राव अम्बेदकर की स्मृति में बनाए गए पार्क में सरकारी तौर

फगवाड़ा (जलोटा): शहर के मोहल्ला कौलसर में आज भारी जातीय तनाव पैदा हो गया जब भारत रत्न बाबा साहिब डा. भीम राव अम्बेदकर की स्मृति में बनाए गए पार्क में सरकारी तौर पर पानी की टैंकी का निर्माण करवाने को लेकर 2 समुदाय के लोग आमने-सामने हो गए। मिले ब्यौरे के अनुसार विवाद तब गंभीर रूप धारण कर गया जब एक वर्ग के लोगों ने पार्क में नगर निगम फगवाड़ा की बताई जाती जे.सी.बी. से हो संबंधित स्थल पर पानी की टैंकी का निर्माण शुरू करवाने का प्रयास किया जिसे मौके पर पहुंचे दलित संगठनों अम्बेदकर सेना मूल निवासी, गुरु रविदास टाइगर फोर्स आदि के नेता व कार्यकर्ताओं ने रोक दिया। इसकी सूचना मिलते ही थाना सिटी के एस. एच.ओ. पुलिस फोर्स सहित घटनास्थल पर पहुंच गए।

हालांकि घंटों तक बने रहे तनाव के बावजूद न तो मौके पर फगवाड़ा व न ही जिला पुलिस का कोई शीर्ष अधिकारी दिखाई दिया। स्थिति तब बेहद विस्फोटक रूप धारण कर गई जब एक पक्ष के आंदोलनकारियों ने फगवाड़ा प्रशासन और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी कर जे.सी.बी. को घेर लिया और उसके आगे रोष धरना लगाते हुए घोषणा कर दी कि वे किसी भी कीमत पर पानी की टैंकी के निर्माण की आड़ में डा.अम्बेदकर पार्क की खूबसूरती को खराब नहीं होने देंगे। अम्बेदकर सेना मूल निवासी के राष्ट्रीय प्रधान हरभजन सुमन, गुरु रविदास टाइगर फोर्स के प्रधान यश बरना व अन्य दलित नेताओं ने आरोप लगाया कि इलाके के कुछ लोग जान-बूझकर उक्त पार्क की खूबसूरती को खराब करने पर तुले हैं और इसे लेकर राजनीति हो रही है।

हरभजन सुमन, यश बरना व अन्य दलित नेताओं ने कहा कि यदि इस मामले में सरकारी तौर पर उनके साथ किसी ने भी धक्केशाही करने की कोशिश की तो इसके गंभीर परिणाम होंगे। इसके बाद यदि हालात खराब होते हैं तो उसकी जिम्मेदारी पुलिस व प्रशासन पर ही होगी, जबकि दूसरी ओर उक्त पार्क में टैंकी के निर्माण के पक्ष में मौजूद लोगों ने कहा कि यदि इस इलाके में नगर निगम द्वारा पानी की टैंकी लगाई जाती है तो लंबे समय से बनी हुई स्वच्छ पेयजल की समस्या का अंत हो जाएगा। समाचार लिखे जाने तक दोनों पक्षों में तनाव बरकरार था। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!