बेकाबू होकर डिवाइडर से टकराई टूरिस्ट बस, 31 श्रद्धालु घायल

Edited By Mohit,Updated: 28 May, 2019 05:56 PM

road accident

मंगलवार तडक़े साढ़े 4 बजे के करीब चंडीगढ़ रोड पर जियान गांव के पास बेकाबू हो डिवाइडर से टकरा टूरिस्ट बस सडक़ किनारे पेड़ से टकरा क्षतिग्रस्त होने से बस में सवार 31 श्रद्धालु घायल हो गए।

होशियारपुर (अमरेन्द्र): मंगलवार तडक़े साढ़े 4 बजे के करीब चंडीगढ़ रोड पर जियान गांव के पास बेकाबू हो डिवाइडर से टकरा टूरिस्ट बस सडक़ किनारे पेड़ से टकरा क्षतिग्रस्त होने से बस में सवार 31 श्रद्धालु घायल हो गए। जिस समय हादसा हुआ बस में दिल्ली, गाजियाबाद, फरीदाबाद, गुरुग्राम के अलावे जम्मू व श्रीनगर के 50 से अधिक यात्री सवार थे। सडक़ किनारे पेड़ से टकराते समय तेज धमाके की आबाज सुन बस के अंदर बैठे यात्रियों की चीख पुकार से आसपास के इलाके में थोड़ी देर के लिए सनसनी सी मच गई। यात्रियों की चीख पुकार सुन मौके पर पहुंचे लोगों ने तत्काल ही हादसे की सूचना थाना चब्बेवाल पुलिस को दे यात्रियों को बस से निकालने में जुट गए। इस बीच थाना चब्बेवाल के एस.एच.ओ.इंस्पैक्टर नरेन्द्र कुमार के साथ एस.आई.सोहन लाल पुलिस पार्टी के साथ मौके पर पहुंच घायल यात्रियों को ईलाज के लिए ऐंबुलैंस की सहायता से सिविल अस्पताल पहुंचा दिया। 

सिविल अस्पताल प्रबंधन आई हरकत में
तडक़े सडक़ हादसे की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन व सिविल सर्जन के निर्देश पर मैडीकल स्टाफ घायलों के उपचार में जुट गए। घायल मरीजों के उपचार में जुटे मैडीकल स्टाफ व डॉक्टरों के अनुसार मामूली रुप से घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। हादसे में सभी यात्री की हालत में तेजी से सुधार हो रही है।

PunjabKesari

ओवर स्पीड की वजह से हुआ हादसा
सिविल अस्पताल होशियारपुर में उपचाराधीन घायलों में शामिल दिल्ली के शाहदरा एरिया के रहने वाले एक ही परिवार से संबंधित धीरज वर्मा, नीरज वर्मा, मीनू, पिंकी, रचना, कंचन, उज्जवल वर्मा ने बताया कि हम लोग माता वैष्णों देवी जाने के लिए इस टूरिस्ट बस में दिल्ली से सोमवार देर सायं साढ़े 7 बजे चले थे। रोपड़ के बाद बालाचौर के नजदीक ठाबे में रुकने के बाद बस को नया ड्राईवर चलाने लगा। बस को ओवर स्पीड में चलाते देख हमलोगों ने बस के स्टाफ को टोका भी कि बस को धीरे चलाओ लेकिन ड्राइवर हमारी बात को अनसुनी करता रहा। सुबह साढ़े 4 बजे के करीब जब सभी यात्री सोए हुए थे कि अचानक तेज धमाके की आबाज के साथ बस में सवार यात्रियों की चीख पुकार सुन हम सभी घबरा गए। घायलों के अनुसार हादसे के बाद बस चालक मौके से फरार हो गया।

PunjabKesari

सिविल अस्पताल में उपचाराधीन घायलों की सूची
फरहाद रियाज (44), मीनू (24), रचना वर्मा (24), अर्शिका (44), कंचन वर्मा (27), अंकित वर्मा (20), आमिर (21), पिंकी वर्मा (28), अक्षय (23), प्रीतपाल चाहल (30), उज्जवल वर्मा (25), अजय वर्मा (31), नीरज वर्मा (30), कीर्ति (9), पुष्पावती ( 54), रविन्द्र वर्मा (45), युवराज वर्मा (5), अमानुल्ला खान (25), श्रीलक्ष्मी (29), फिरोज खान (25), गीता वर्मा (42), दविन्द्र प्रसाद (45), एजाज (18), योग वर्मा (3), आशीष (3, अभि वर्मा (8), मोजानिल खान (22), धीरज वर्मा (32), नन्नू वर्मा (6), मोनिका वर्मा (28) व प्रीतपाल सिंह (35)।

PunjabKesari

फरार बस चालक के खिलाफ मामला दर्ज: एस.एच.ओ.नरेन्द्र 
सम्पर्क करने पर थाना चब्बेवाल में तैनात एस.एच.ओ.इंस्पैक्टर नरेन्द्र कुमार ने बताया कि हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच बचाव व राहत में जुट लोगों की सहायता से सभी घायलोंको इलाज के लिए सिविल अस्पताल भेज दिया। हादसे के बाद बस चालक फरार चल रहा है। पुलिस दिल्ली के ही रहने वाले नीरज वर्मा की शिकायत पर कूल कूल कंपनी के पिळहाल अज्ञात आरोपी बस चालक के खिलाफ विभिन्न धाराओं के अधीन केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू  कर दी है। पुलिस जल्द ही आरोपी चालक को गिरफ्तार कर लेगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!