Punjab : पावर कॉम की डिफॉल्टरों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई, रिकवर की यह राशि

Edited By Subhash Kapoor,Updated: 15 Mar, 2024 07:34 PM

punjab swift action against defaulters of power com

पंजाब स्टेट पावर कॉरपोरेशन के अधिकारियों एवं कर्मचारियों की विभिन्न टीमों द्वारा बिजली विभाग के डिफॉल्टरों के खिलाफ चलाए गए अभियान के तहत मार्च महीने के शुरुआती 15 दिनों में 1000 से अधिक डिफॉल्टरों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए उक्त सभी...

लुधियाना (खुराना) : पंजाब स्टेट पावर कॉरपोरेशन के अधिकारियों एवं कर्मचारियों की विभिन्न टीमों द्वारा बिजली विभाग के डिफॉल्टरों के खिलाफ चलाए गए अभियान के तहत मार्च महीने के शुरुआती 15 दिनों में 1000 से अधिक डिफॉल्टरों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए उक्त सभी परिवारों के बिजली कनेक्शन काट दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें- AAP ने जारी की नई सूची, जानें किसे क्या मिली जिम्मेदारी

पंजाब स्टेट पावर कॉरपोरेशन द्वारा प्राप्त किए गए विभागीय आंकड़ों की बात की जाए तो लुधियाना शहर से संबंधित 5 डिविजनों मॉडल टाउन, जनता नगर, स्टेट डिवीजन ,सिटी वेस्ट और अगर नगर इलाकों में डिफाल्टर उपभोक्ताओं के खिलाफ पावर कॉम विभाग के कर्मचारियों ने कार्रवाई करते हुए 1320 परिवारों के बिजली कनेक्शन काट दिए हैं इस दौरान विभाग द्वारा 10.5 करोड रुपए के बकाया खड़े बिलों की राशि रिकवर करने में भी सफ़लता प्राप्त की है। यहां बताना अनिवार्य होगा कि पावर कॉम विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों की विभिन्न टीमों द्वारा गत फरवरी महीने में भी 1050 डिफाल्टर उपभोक्ताओं के बिजली कनेक्शन काटते हुए 14.2 करोड रुपए की रिकवरी की गई है । इस प्रकार से पिछले करीब 45 दिनों के दौरान पावर कॉम विभाग के अधिकारियों के निर्देशों पर विभागीय कर्मचारियों की टीमों द्वारा 2370 के करीब डिफाल्टर उपभोक्ताओं के बिजली कनेक्शन काटते हुए 24.70 करोड रु. के करीब बकाया बिलों की राशि रिकवर की गई है जो कि अपने आप में एक बड़ी उपलब्धि माना जा रहा है। विभागीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों की टीमें सड़कों पर उतरकर जहां डिफाल्टर उपभोक्ताओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है वहीं दूसरी ओर बिजली के बकाया खड़े बिलों की रिकवरी कर राशि सरकारी खजाने में जमा करवाने का अहम काम कर रही है शर्मा ने कहा पावर कॉम द्वारा बिजली विभाग के डिफॉल्टरों के खिलाफ आने वाले दिनों में अभियान और भी तेज किया जाएगा। उन्होंने बिजली विभाग के डिफॉल्टरों को बकाया खड़े बिल जमा करवाने के लिए खुद आगे आने की पेशकश की है ताकि बाद में होने वाली किसी तरह की परेशानी से बचा जा सके।

यह भी पढ़ें- Breaking News: 'आप' के हुए राज कुमार चब्बेवाल

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!