बर्फबारी में फंसे पयर्टकों को वापस लाने में पंजाब रोडवेज बन रही मददगार

Edited By Sunita sarangal,Updated: 30 Dec, 2020 11:17 AM

punjab roadways bringing back the stranded tourists in himachal

बर्फबारी में फंसी बसों को प्रशासन ने निकाला

जालंधर(पुनीत): हिमाचल में ऊपरी इलाकों में बर्फबारी हो रही है जिसके चलते कई सड़कें आवाजाही के लिए बंद हो चुकी हैं। ऊपरी शिमला के आगे के कई रास्ते बंद हो चुके हैं वहीं मनाली से आगे भी बर्फबारी के चलते वाहनों के फंसने की खबरें मिल रही है जबकि शिमला व मनाली तक के रास्ते अभी तक क्लीयर हैं। हिमाचल में प्रशासन को चौकस किया जा चुका है व बर्फबारी में फंसी टूरिस्ट बसों को निकाला गया है। प्रशासन द्वारा लोगों की सुरक्षा के लिए चाकचौबंध प्रबंध किए जा रहे हैं। 

इसी क्रम में प्रभावित होने वाले रास्तों की तरफ वाहनों के जाने पर भी कुछ समय के लिए रोक लगा दी गई है। इस क्रम में जो लोग बर्फबारी में फंसे थे, उन्हें प्रशासन द्वारा शिमला तक पहुंचाया गया। उक्त बस अड्डे से आगे जाने के लिए बसों में आने वाले पयर्टक वहां के निजी वाहनों का इस्तेमाल करते हैं। जो सूचनाएं मिल रही है उसके मुताबिक पंजाब रोडवेज की बसों में पयर्टक वापस पंजाब आ रहे है जबकि शिमला जाने वाले लोगों की संख्या भी बेहद अधिक है।

PunjabKesari, Punjab Roadways bringing back the stranded tourists in Himachal

शिमला सहित कई हिल स्टेशनों की सड़कों पर हजारों की तादाद में निजी वाहनों के पहुंचने से कई रास्तों में ट्रैफिक जाम के हालात बन चुके हैं। बर्फबारी से होटल इंडस्ट्री खुश नजर आ रही है। नववर्ष से पहली हुई बर्फबारी के चलते पर्यटकों ने शिमला की तरफ जाने में रूचि दिखाई है। शिमला से लौटे एक बस के चालक दल ने बताया कि रास्तों में भी कई स्थानों पर हल्की बर्फबारी हुई है जिसके चलते पयर्टकों द्वारा रास्ते में स्टोपेज लगाकर मौसम को इंज्वाय किया जा रहा है। इस क्रम में देखा जा रहा है कि लोग अपने वाहनों पर जाने के स्थान पर बसों के जरिए शिमला, मनाली व अन्य हिल स्टेशनों में पहुंच रहे है।

महंगे दामों में मिल रहे होटल में कमरे
नववर्ष की पूर्व संध्या को इंज्वाय करने के लिए शिमला जाने वाले लोगों की जेबों पर अतिरिक्त भार पड़ रहा है क्योंकि बर्फबारी होने के कारण पर्यटकों की संख्या बेहद बढ़ चुकी है। इस क्रम में जो होटल 4 से 5 हजार रुपए में मिल जाता था, उसके दामों में 20-30 प्रतिशत से अधिक की बढ़ौतरी देखी जा रही है। इसके चलते होटल मालिकों की चांदी हो रही है। इसी के साथ-साथ शिमला के बाजार में भी खूब चहल-पहल देखी जा रही है। यदि नववर्ष के आगमन वाली रात में फिर से बर्फ पड़ जाती है तो आने वाले दिनों में वहां पर्यटकों की संख्या और भी बढ़ सकती है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!