नशा तस्करी की रोकथाम हेतु पंजाब-हिमाचल पुलिस ने सीमा क्षेत्रों में चलाया सर्च अभियान

Edited By Des raj,Updated: 28 Jul, 2018 12:08 AM

punjab himachal police taked search campaign in border areas

पठानकोट के एस.एस.पी. विवेकशील सोनी और एस.एस.पी. कांगड़ा संतोष पटियाल ने साथ मिलकर पंजाब-हिमाचल सीमा क्षेत्र में नशा तस्करी की रोकथाम हेतु संयुक्त रूप में सर्च अभियान चलाया है।

पठानकोट(कंवल, आदित्य): पठानकोट के एस.एस.पी. विवेकशील सोनी और एस.एस.पी. कांगड़ा संतोष पटियाल ने साथ मिलकर पंजाब-हिमाचल सीमा क्षेत्र में नशा तस्करी की रोकथाम हेतु संयुक्त रूप में सर्च अभियान चलाया है। 

इस मौके पर उक्त दोनों राज्यों के जिला पुलिस अधिकारियों ने कहा कि हिमाचल के भदरोया व छन्नी बेली गांवों में नशे के अड्डों को खत्म करने के लिए आज यह संयुक्त अभियान चलाया गया। यह अभियान इन नशों के अड्डों के खात्मे के बाद ही बंद होगा। आज शुक्रवार को चिट्टे के लिए बदनाम गांव भदरोया में हिमाचल व पंजाब पुलिस की संयुक्त टीम ने भारी फोर्स सहित दबिश दी। यह कार्रवाई दोपहर एक बजे से लेकर तीन बजे तक चली। हालांकि भारी बरसात के चलते कुछ देर के लिए इस कार्रवाई को रोकना पड़ा किन्तु तुरंत बाद कार्रवाई शुरू कर दी गई।

एस.एस.पी. संतोष पटियाल ने कहा कि नशे बेचने वाले लोगों पर शक्ति से नकेल कसी जाएगी तथा नशे का कारोबार करने वाले लोगों की प्रॉपर्टी भी चैक की जाएगी। अगर किसी आदमी की नशे के कारण मौत हो जाती है तो नशा बेचने वाले पर 302 के तहत केस दर्ज किया जाएगा और छन्नी बेली में 24 घंटे पुलिस को लगाया जाएगा। अगर कोई गलत आदमी मिलता है तो पूरी तफ्तीश की जाएगी कि वह छन्नी बेली में क्या करने आया है और अगर गलत पाया गया तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 

ज्ञात रहे कि पंजाब के साथ सटे हिमाचल के गांव भदरोया व छन्नी बेली चिट्टे के लिए पंजाब, जम्मू-कश्मीर, चंडीगढ़, हरियाणा व अन्य राज्यों में खूब मशहूर हैं व दूर-दूर से नौजवान अपनी इस नशे की प्यास को बुझाने आते हैं। कई नौजवान यहां पर नशे की ओवरडोज लेने से मर भी चुके हैं। सर्च दौरान डी.एस.पी. नूरपुर मेघनाथ चौहान व डी.एस.पी. पठानकोट सुखजिंद्र सिंह भी मौजूद थे। दोनों डी.एस.पी. ने संयुक्त बयान में कहा कि नशे का कारोबार करने वालों को नहीं बख्शा जाएगा। इस अवसर पर थाना प्रभारी नूरपुर ओंकार चंद, थाना प्रभारी पठानकोट रविंद्र रूबी, चौकी प्रभारी अजीत कुमार, प्रीतम जरयाल, इन्दौरा थाना के महिन्द्र शर्मा, नंगलभूर थाना के प्रभारी गुरविन्द्र सिंह, शशिपाल, संजय शर्मा, तरसेम लाल आदि कई पुलिस अधिकारी शामिल रहे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!