पंजाब सरकार अब कोई नया टैक्स लगाने की न सोचे:कालिया

Edited By Punjab Kesari,Updated: 16 Jul, 2017 11:45 AM

punjab government does not think of putting any new taxes  kalia

: पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल द्वारा राज्य में प्रोफैशनल टैक्स एवं एंटरटेनमैंट टैक्स आदि लगाने की घोषणा पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए वरिष्ठ भाजपा नेता व पूर्व मंत्री मनोरंजन कालिया ने कहा है कि पंजाब सरकार अब कोई नया टैक्स लगाने की न...

जालंधर (खुराना): पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल द्वारा राज्य में प्रोफैशनल टैक्स एवं एंटरटेनमैंट टैक्स आदि लगाने की घोषणा पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए वरिष्ठ भाजपा नेता व पूर्व मंत्री मनोरंजन कालिया ने कहा है कि पंजाब सरकार अब कोई नया टैक्स लगाने की न सोचे। उन्होंने कहा कि पैट्रोल और शराब को छोड़कर सभी वस्तुएं, चाहे उन पर टैक्स लगता है या नहीं, जी.एस.टी. के दायरे में आ चुकी हैं। 

जी.एस.टी. में प्रावधान है कि राज्य सरकारें सिर्फ पैट्रोल और शराब पर कर लगा सकती हैं, अन्य किसी वस्तु पर अतिरिक्त कर लगाना जी.एस.टी. की न केवल उल्लंघना होगा बल्कि एक राष्ट्र-एक कर और एक बाजार के सिद्धांत के भी उलट होगा इसलिए नियमानुसार पंजाब सरकार प्रोफैशनल टैक्स, एंटरटेनमैंट टैक्स व अन्य कर नहीं लगा सकती और वित्त मंत्री को भी चाहिए कि वह ऐसा कोई प्रयास न करें।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!