गरीबी इतनी कि बाप-बेटे को सारा दिन बांधकर रखती है ये महिला, फिर घर आए फरिश्ते ने बदल डाली जिंदगी

Edited By Vatika,Updated: 10 Aug, 2020 05:51 PM

गरीबी क्या होती है, यह सिर्फ़ वहीं बयान कर सकते हैं जो इस हालात से गुजर रहे है। ऐसी ही दर्दभरी दास्तां गढ़शंकर के कस्बा सैला खुर्द में देखने को मिली

गढ़शंकरः गरीबी क्या होती है, यह सिर्फ़ वही बयान कर सकते हैं जो इस हालात से गुजर रहे है। ऐसी ही दर्दभरी दास्तां गढ़शंकर के कस्बा सैला खुर्द में देखने को मिली जहां गरीबी से तंग आकर पूरे परिवार ने खुदकुशी करने का फ़ैसला कर लिया। फिर एक समाजसेवी  उनके घर ईश्वर बनकर आया और परिवार की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाए।

PunjabKesari
कस्बा सैलाखुर्द के अंबेदकर मोहल्ले की रहने वाली निर्मल कौर निमो का कहना है कि गरीब परिवार ने अपनी गरीबी, बीमारी से परेशान होकर यह सोचना शुरू कर दिया था कि कोई ज़हरीली चीज़ खाकर अपने पूरे परिवार की जीवनलीला ही समाप्त कर लें। आख़िर परमात्मा ने समाज सेवक जसपाल सिंह परमार को उनके घर फ़रिश्ता बना कर भेजा। जिसने झुग्गी बना कर रहते गरीब परिवार की ज़िंदगी रोशन कर दी और परिवार के लिए पक्का मकान बनवाना शुरू करवा दिया। इस परिवार की मुश्किल हल करवाने के लिए उन्होंने अपने दोस्तों समाज सेवक जसपाल सिंह और सिटी वैल्लफेयर क्लब के प्रधान चंचल वर्मा के साथ बात की। जिस पर जसपाल सिंह, चंचल वर्मा, राजेश अरोड़ा और नंबरदार जोगिन्द्र सिंह फलाही पीड़ित निर्मल कौर की झुग्गी में पहुंचे और वहां परिवार की हालत देखकर पूरी टीम हैरान रह गई। यहां एक नौजवान लड़के को झुग्गी के अंदर बांधा हुआ था।

PunjabKesari
पति और पुत्र की दिमाग़ी हालत खराब
निर्मल कौर ने रोते हुए बताया कि उसका पति भी दिमाग़ी तौर पर ठीक नहीं है और 18 वर्षीय जवान बेटा भी मंदबुद्धि और दिमाग़ी तौर पर ठीक नहीं है। उसके लड़के की हालत इतनी ख़राब है कि वह अपना मल पेशाब भी खा लेता है, इसलिए इस लड़के और पति को वह अकेले छोड़कर एक मिनट भी कहीं काम करने के लिए नहीं जा सकती। निर्मल कौर ने दुखी होकर यहां तक कह दिया अब तो उसने मन बना लिया था कि पूरे परिवार ने कोई ज़हरीली चीज़ खा कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर लेनी है। परिवार की हालत देख पूरी टीम का दिल पसीज गया और जसपाल सिंह परमार ने तुरंत निर्मल कौर का पक्का घर बनवाना शुरू करवा दिया। टीम ने माता निर्मल कौर के पूरे परिवार के लिए राशन, बिजली का मीटर और पानी की टैंकी लगवाने का जिम्मा उठाया है । वहीं जरूरतमंद परिवार का पक्का घर शुरू करवाने पर निर्मल कौर ने भावुक होकर जसपाल सिंह परमार, चंचल वर्मा, राजेश अरोड़ा और नंबरदार जोगिन्द्र सिंह फलाही का धन्यवाद किया है।

PunjabKesari

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!