सिद्धू गन हाऊस से बंदूकें व 2 डम्मी पिस्तौल सहित 1 मोबाइल चोरी

Edited By Punjab Kesari,Updated: 09 Oct, 2017 11:22 AM

pistol and mobile theft from the sidhu gun house

मोगा जिले की सब डिवीजन बाघापुराना में गत देर रात अज्ञात चोरों द्वारा सिद्धू गन हाऊस दुकान की छत से सेंध लगाकर असला तथा अन्य सामान चोरी करने का पता लगा है।

मोगा/बाघापुराना (आजाद/राकेश): मोगा जिले की सब डिवीजन बाघापुराना में गत देर रात अज्ञात चोरों द्वारा सिद्धू गन हाऊस दुकान की छत से सेंध लगाकर असला तथा अन्य सामान चोरी करने का पता लगा है। घटना की जानकारी मिलने पर जिला पुलिस अधीक्षक राजजीत सिंह, एस.पी.आई. वजीर सिंह खैहरा, डी.एस.पी. बाघापुराना सुखदीप सिंह तथा थाना प्रभारी भूपिन्द्र सिंह गिल पुलिस कर्मचारियों समेत मौके पर पहुंचे तथा जांच के अलावा आसपास के लोगों से पूछताछ की। इस अवसर पर डॉग स्क्वायड, फॉरैंसिक माहिर तथा फिंगर प्रिंट माहिरों को भी बुलाया गया।

पुलिस सूत्रों के अनुसार दुकान मालिक ने बताया कि अज्ञात चोर दुकान की छत से सेंध लगाकर गत देर रात दुकान में दाखिल हुए, जिसका पता सुबह हमें दुकान पर आने समय लगा। चोर दुकान में से 5 बंदूकें 12 बोर तथा 2 डम्मी पिस्तौल के अलावा एक मोबाइल फोन चोरी करके ले गए। पुलिस सूत्रों के अनुसार दुकान में 250-300 के करीब लोगों के जमा करवाए असले पड़े थे तथा 18 हजार के करीब अलग-अलग बोर के कारतूस थे। थाना प्रभारी ने बताया कि आसपास लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों की जांच करके चोरों का पता लगाने का प्रयत्न कर रहे हैं।

क्या हुई पुलिस कार्रवाई
थाना बाघापुराना के प्रभारी इंस्पैक्टर भूपिन्द्र सिंह गिल ने बताया कि सिद्धू गन हाऊस के मालिक कमलदीप सिंह सिद्धू की शिकायत पर अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। चोरी हुआ असला ग्राहकों की ओर से गन हाऊस में जमा करवाया गया था। उन्होंने बताया कि असला डीलर की ओर से दुकान में पड़े असले की जांच की जा रही है कि कितने असले असलाधारकों की ओर से जमा करवाए गए थे तथा कितने नए असले दुकान में थे। इसके अलावा अलग-अलग बोर के कारतूसों की भी गिनती की जाएगी ताकि पता लग सके कि और असला तथा कारतूस चोरी तो नहीं हुए।

चोर को काबू करने के लिए किया विशेष टीम का गठन : एस.एस.पी.
जिला पुलिस अधीक्षक राजजीत सिंह हुंदल ने कहा कि उक्त मामला बड़ा गंभीर है। असला चोरी करने वाले चोरों को काबू करने के लिए विशेष टीमों का गठन किया गया है तथा असला डीलर वाली दुकान के बाहर तथा आसपास लगे सारे सी.सी.टी.वी. कैमरों की डी.वी.आर. लेकर उनकी अच्छी तरह जांच की जा रही है ताकि चोरी का जल्द सुराग मिल सके। उन्होंने कहा कि जिले भर में विशेष नाकाबंदी करके चोरों को काबू करने का प्रयत्न किया जा रहा है तथा जल्द ही चोरों के काबू आने की संभावना है।

सैंसर से मिली रात पौने 2 बजे घटना की जानकारी
गन हाऊस के मालिक कमलदीप सिंह सिद्धू ने बताया कि दुकान में उक्त गोदरेज की अलमारी के बाहर सैंसर लगा हुआ है, जब भी कोई उसके साथ छेड़छाड़ करेगा तो उसकी सूचना मुझे मोबाइल फोन पर मिल जाती है। गत रात पौने 2 बजे मुझे मोबाइल पर मैसेज आया कि दुकान में गोदरेज की अलमारी से छेड़छाड़ हो रही है, जिसके अंदर असला पड़ा है।

इस पर मैंने वहां मौजूद चौकीदार से संपर्क किया तो वह दुकान के पास पहुंचा तथा आसपास देखकर मुझे वापस संदेश दिया कि दुकान में कोई नहीं है। मैं निश्चिंत हो गया क्योंकि इससे पहले उक्त सैंसर में एक छिपकली टकराई थी, उस समय मुझे मोबाइल पर इसकी जानकारी मिली थी, जिस पर हम दुकान पर पहुंचे तो कोई व्यक्ति नहीं मिला। उसने बताया कि चोर लॉकर के बाहर पड़ी 5 बंदूकें 12 बोर तथा 2 डम्मी पिस्तौल के अलावा एक मोबाइल फोन चोरी करके ले गए।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!