सरकारी स्कूलों के टीचरों की लेट लतीफी बर्दाश्त नहीं, विधायक करेंगे चैकिंग: ओ.पी. सोनी

Edited By Vaneet,Updated: 29 Jul, 2018 09:31 AM

स्कूल टाइम पर रोष प्रदर्शन करने वाले अध्यापकों और यूनियनों पर अब सरकार एक्शन के मूड में है। शिक्षा ...

तरनतारन (रमन): सीमावर्ती क्षेत्र में मौजूद सरकारी स्कूलों में विद्या के स्तर को ऊंचा उठाने के लिए हर उचित कदम उठाऊंगा और इन स्कूलों के विकास के लिए 5 करोड़ की राशि देने का ऐलान करता हूं। ये शब्द शिक्षा मंत्री पंजाब ओ.पी. सोनी ने हलका विधायक डा. धर्मबीर अग्निहोत्री द्वारा स्थानीय एक होटल में आयोजित बैठक में कहे। 

श्री सोनी ने कहा कि सरकारी टीचरों की लेट लतीफी या फिर बच्चों की पढ़ाई में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की  जाएगी। शिकायत मिलने पर हलके के विधायक  स्कूल की चैकिंग करेंगे। उन्होंने कहा कि 3 महीनों के दौरान सीमावर्ती क्षेत्रों को बढिय़ा पढ़ाई की सुविधा देने संबंधी 3,500 अध्यापकों की भर्ती की गई है, जिनमें से 75 प्रतिशत को 3 साल के लिए बॉर्डर बैल्ट के स्कूलों में तैनात रहना पड़ेगा और 25 प्रतिशत अध्यापक जोकि मैरिट सूची में शामिल होंगे, अपनी मर्जी से स्टेशन चुन सकते हैं।

जहां अध्यापकों की कमी है, वहां एक महीने में भर्ती कर ली जाएगी। पंजाब भर के 1,200 स्कूलों को स्मार्ट स्कूल में तबदील किया जाएगा। अंत में हलका विधायक डा. धर्मबीर अग्निहोत्री, संदीप अग्निहोत्री ने शिक्षा मंत्री सोनी को सम्मानित किया। वहीं स्कूल टाइम पर रोष प्रदर्शन करने वाले अध्यापकों और यूनियनों पर अब सरकार एक्शन के मूड में है। शिक्षा मंत्री ओ.पी. सोनी ने साफ कहा है कि स्कूल समय पर जो भी प्रदर्शन करेगा उसके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा।

अमृतसर में अब विद्यार्थी तैयार करेंगे रोबोट व ड्रोन
अमृतसर के  सरकारी कन्या सैकेंडरी स्कूल महा सिंह गेट शिवाला रोड में शिक्षा मंत्री ओम प्रकाश सोनी ने अटल इनोवेशन मिशन पंजाब के तहत नीति आयोग की अगुवाई में बनी अटल टिंकरिंग लैब व मैथ्स पार्क का उद्घाटन किया। श्री सोनी ने कहा कि यह लैब नीति आयोग सरकार द्वारा दी गई ग्रांट के साथ तैयार करवाई गई है। इस लैब में विद्यार्थी भविष्य की तकनीक जैसे रोबोट व ड्रोन तैयार करेंगे। उन्होंने कहा कि अमृतसर में यह पहली लैब खोली गई है। पंजाब में इस तरह की और लैब्स खोली जाएंगी। इस अवसर पर अग्निहोत्री विधायक तरनतारन, पार्षद विकास सोनी, जिला साइंस सुपरवाइजर मैडम सुदीप कौर, उप-जिला शिक्षा अफसर रेखा महाजन आदि उपस्थित थे।

 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!