PCS ज्यूडीशियल की परीक्षा में जलालाबाद की पपनीत कौर ने हासिल किया प्रथम स्थान

Edited By Vaneet,Updated: 30 Nov, 2018 04:51 PM

pcs judicial examination papanit kaur jalalabad got first position

माननीय पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट द्वारा पीसीएस ज्यूडिशियल (जज की परीक्षा) के परिणाम घोषित किए किए गए। इन परिणामों में जलालाबाद की पपनीत कौर पुत्री ...

जलालाबाद (सेतिया): माननीय पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट द्वारा पीसीएस ज्यूडिशियल (जज की परीक्षा) के परिणाम घोषित किए किए गए। इन परिणामों में जलालाबाद की पपनीत कौर पुत्री रणबीर सिंह ने जनरल श्रेणी में प्रथम स्थान हासिल करके शहर का नाम पूरे पंजाब में रौशन किया है। 

जानकारी अनुसार पीसीएस ज्यूडिशियल 2016-18 की परीक्षा में कुल 60 परीक्षार्थी चयनित किए हुए हैं। ज्यूडिशियल के परिणाम में प्रथम स्थान हासिल करने वाली पपनीत ने बातचीत दौरान बताया कि स्कूली परीक्षा उसने शहर के डीएवी स्कूल तथा ग्रेजुएशन बीबीए उसने गुरु नानक खालसा कालज फार वूमैन लुधियाना से की और ला की परीक्षा एसडी कालज श्री गंगानगर से हासिल की। 

इस दौरान यूनिवर्सिटी द्वारा उन्हें दो बार गोल्ड मैडल से भी नवाजा गया। इसके बाद उसने ज्यूडिशियल की तैयारी कौशल स्टडी अकैडमी लुधियाना से हासिल की। पपनीत ने बताया कि परिणाम के बाद उसने परमात्मा का शुक्रगुजार करती है और साथ ही माता-पिता, अध्यापकों तथा शुभचिंतकों का आभार व्यक्त करती हैं जिनकी दुआएं और मार्ग दर्शन हमेशां उसके साथ रहा।पपनीत ने सफलता का असली श्रेय अपने भाई सवनीत सिंह को दिया उसने बताया कि सवनीत ने इस शिक्षा के लिए उसे प्रोत्साहित किया और हर क्षेत्र में सहयोग किया। अंत में पपनीत ने बताया कि किसी भी लक्ष्य को हासिल करने के लिए उस लक्ष्य पर मेहनत और ध्यान का केन्द्रित होना जरूरी है और इसी धारणा के साथ ही हम जिंदगी के हर मुकाम को हासिल कर सकते हैं। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!