पुराना सिविल सर्जन कार्यालय परिसर बना गंदगी का डम्प

Edited By Punjab Kesari,Updated: 16 Jul, 2017 12:10 PM

old civil surgeon office complex dump

जिला कचहरी परिसर के समीप कृष्णा नगर में पड़ता पुराना सिविल सर्जन कार्यालय मोहल्लावासियों एवं यहां से गुजरने वालों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। आलम यह है कि कार्यालय की खस्ताहाल इमारत जहां किसी भी समय गिर सकती है, वहीं इसके आसपास फैली गंदगी से...

होशियारपुर(अश्विनी): जिला कचहरी परिसर के समीप कृष्णा नगर में पड़ता पुराना सिविल सर्जन कार्यालय मोहल्लावासियों एवं यहां से गुजरने वालों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। आलम यह है कि कार्यालय की खस्ताहाल इमारत जहां किसी भी समय गिर सकती है, वहीं इसके आसपास फैली गंदगी से उठने वाली बदबू के कारण लोगों का सांस लेना भी दूभर है जिसके चलते आसपास के क्षेत्र में कोई महामारी फैलने की आशंका बनी हुई है। 

उक्त बातें जिला कांग्रेस कमेटी के पूर्व प्रधान एवं पार्षद ब्रह्मशंकर जिम्पा ने कार्यालय की इमारत के भीतर मृत पड़े सांड को निगम के सहयोग से दफनाने के दौरान कहीं। उन्होंने बताया कि पिछले वर्ष जब पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने होशियारपुर में संगत दर्शन कार्यक्रम किया था तो उस समय उन्होंने इस समस्या के हल के लिए तत्कालीन जिलाधीश आनंदित्ता मित्तरा को कहा था और जिलाधीश ने इस संबंधी कार्रवाई किए जाने का आश्वासन दिया था मगर समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई है। 

पंडित जिम्पा ने कहा कि सिविल सर्जन कार्यालय यहां से शिफ्ट होने के बाद अब यह जगह पुडा के पास है तथा पुडा द्वारा इसकी देखरेख एवं इसे नष्ट किए जाने की तरफ ध्यान नहीं दिया जा रहा। इस कारण इमारत की हालत बद से बदतर होती जा रही है। इमारत के समीप कूड़े-कर्कट का डम्प होने के कारण यहां पर आवारा पशुओं का जमावड़ा रहता है और गत दिनों से एक सांड, जोकि इमारत के अंदर दाखिल हो गया था, की मौत हो गई थी। 

उसकी मौत के कारण उसके मृत शरीर से उठने वाली बदबू से आसपास के लोगों का जीना दूभर हो गया था। दरवाजा छोटा होने के कारण मृत सांड को बाहर निकालना मुश्किल था तथा निगम द्वारा भेजी गई जे.सी.बी. की मदद से उसे बड़ा-सा गड्ढा खोद कर दफनाया गया है। उन्होंने कहा कि इस बारे में उन्होंने जिलाधीश विपुल उज्ज्वल और मेयर शिव सूद से भी बात की है तथा इमारत संबंधी उचित कार्रवाई करने की मांग की है ताकि इस समस्या से लोगों को निजात मिल सके। उन्होंने कहा कि इस स्थान के बाहर लगे कूड़े के ढेर को यहां से शिफ्ट करवाया जाएगा तथा यहां पर कूड़े का डम्प नहीं बनने दिया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि इस स्थान के आसपास लोग निवास करते हैं तथा जिला कचहरी में रोजाना सैंकड़ों लोग कामकाज के लिए आते हैं। इसलिए यह स्थान सभी के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। श्री जिम्पा ने बताया कि जिलाधीश ने इस संबंधी 17 जुलाई को उन्हें मिलने के लिए बुलाया है और वह अपने साथ मोहल्लावासियों का एक प्रतिनिधिमंडल लेकर उनसे मिलेंगे ताकि इस समस्या का हल निकाला जा सके। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!