रैडक्रास मार्कीट में छापाः लाखों रुपए के नाइकी और एडिडास के नकली जूते बरामद

Edited By Punjab Kesari,Updated: 12 Oct, 2017 08:15 AM

millions of fake nike and adidas recovered fake shoes

ज्योति चौक के साथ लगती न्यू रैडक्रास मार्कीट में मोहाली से आई टीम ने स्थानीय पुलिस को साथ लेकर रेड की।

जालंधर(खुराना): ज्योति चौक के साथ लगती न्यू रैडक्रास मार्कीट में मोहाली से आई टीम ने स्थानीय पुलिस को साथ लेकर रेड की। इस दौरान भारी मात्रा में नाइकी तथा एडिडास मार्का लगे नकली जूते बरामद किए गए, जिनकी कीमत लाखों रुपए में बताई जा रही है। नाइकी तथा एडिडास कम्पनियों की प्रतिनिधि संस्था स्पीड सर्च एंड सिक्योरिटी नैटवर्क मोहाली की टीम ने अपने अधिकारियों सङ्क्षतद्र राणा व राजेश के नेतृत्व में यह छापेमारी की।

इस दौरान मार्कीट में हड़कम्प मच गया और ज्यादातर दुकानदारों ने नकली मार्का लगे जूतों को इधर-उधर करना शुरू कर दिया। यह छापेमारी मार्कीट  की 3 दुकानों फैशन फुटवियर, स्टैप इन तथा न्यू किंग शूज पर हुई। इस दौरान इन दुकानों से बरामद 10 बोरों में नकली माल भरकर पुलिस थाने ले जाया गया। जहां इनके मालिकों पवन कुमार, कुलबीर सिंह तथा हनी वर्मा पर पुलिस केस दर्ज कर लिया गया।  

ताला तोड़कर बरामद किया नकली सामान
मोहाली से आई टीम ने पुलिस बल के साथ जब छापेमारी की तो एक दुकानदार ने शटर गिराकर ताले लगा दिए, परंतु पुलिस अधिकारियों तथा टीम के प्रतिनिधियों ने उक्त दुकान के तालों को तुड़वाकर नकली माल बाहर निकाला। 

कुछ माह पहले भी हुई थी ऐसी छापेमारी 
न्यू रैडक्रास मार्कीट में कुछ माह पहले भी इसी टीम ने नाइकी तथा एडिडास के नकली जूतों को लेकर छापेमारी की थी। उस समय भी करीबन वही दुकानदार काबू आए थे जो इस छापेमारी में पकड़े गए हैं। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस मामले में कानून ज्यादा सख्त नहीं है। इसीलिए नकली जूतों का कारोबार रुकने का नाम नहीं ले रहा। 

दिल्ली और लुधियाना से आता है 2 नम्बर का माल 
फुटवियर कारोबार की जानकारी रखने वालों ने बताया कि नाइकी और एडिडास के नकली जूते ज्यादातर चाइना मेड होते हैं, जो कंटेनर भर कर दिल्ली पहुंचते हैं और वहां से उत्तरी भारत में बिक्री हेतु भेजे जाते हैं। कम्पनी का जो जूता 3 हजार रुपए का होता है, वहीं उससे मेल खाता नकली जूता मात्र 300 रुपए में बेच दिया जाता है।

नकली जूतों के व्यापारियों को भारी मुनाफा होता है। जालंधर के अधिकांश व्यापारी लुधियाना की ए.सी. मार्कीट और अकालगढ़ मार्कीट से भी नकली जूते मंगवा रहे हैं। आरोप यह है कि जी.एस.टी. लागू होने के बाद भी बगैर बिल के माल आ रहा है और शहर की कुछ ट्रांसपोर्ट कम्पनियां इस गौरख धंधे में लगी हुई हैं। रैडक्रास मार्कीट के इर्द-गिर्द की  कई और दुकानों पर भी प्रमुख ब्रांड्स के नकली जूते बिक रहे हैं और आने वाले दिनों में उन पर भी छापेमारी सम्भावित है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!