पुलिस लाइन में  ‘खाकी’ वाले खेल रहे जुआ

Edited By Punjab Kesari,Updated: 14 Dec, 2017 01:14 PM

ludhiana police

कोई और करे तो चोरी, आप करे तो सीनाजोरी वाली कहावत लुधियाना पुलिस लाइन में तैनात कुछ पुलिस मुलाजिमों पर बिल्कुल फिट बैठती है जिनके कंधों पर कानून की पालना करवाने की सरकार ने जिम्मेदारी सौंपी है, वहीं पुलिस लाइन में खुलेआम जुआ खेल कानून की धज्जियां...

लुधियाना(भाखड़ी): कोई और करे तो चोरी, आप करे तो सीनाजोरी वाली कहावत लुधियाना पुलिस लाइन में तैनात कुछ पुलिस मुलाजिमों पर बिल्कुल फिट बैठती है जिनके कंधों पर कानून की पालना करवाने की सरकार ने जिम्मेदारी सौंपी है, वहीं पुलिस लाइन में खुलेआम जुआ खेल कानून की धज्जियां उड़ा पंजाब पुलिस की कार्यप्रणाली पर प्रश्नचिन्ह लगा रही है। ऐसा नहीं कि ये मुलाजिम पुलिस लाइन में चोरी छिपे जुआ खेलते हैं, वे खुलेआम बैरक नंबर 3 के कमरे में बैठकर रोजाना बाजी जीत व हार रहे हैं। बैरक नंबर 3 के पास से उनके साथी पुलिस मुलाजिम गुजरते समय यह नजारा अपनी आंखों से देख रहे हैं लेकिन इन सबको वे नजरअंदाज कर अपना मुंह बंद रखना ही मुनासिब समझ रहे हैं। 

एक हवलदार की पत्नी कर चुकी है हंगामा
पुलिस मुलाजिमों को लगी जुए की इस लत से उनके परिवार वालों को घर का गुजारा चलाने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। एक हवलदार की पत्नी ने इस जुए के अड्डे को बंद करवाने के लिए 4 दिन पहले अपने बेटे के साथ पुलिस लाइन में पहुंच अपने पति को साथियों के साथ रंगे हाथों जुआ खेलते पकड़ कर खूब हंगामा किया था। सूत्रों से यह भी पता चला कि उक्त हवलदार के रिश्तेदार भी उसे पुलिस लाइन में आकर जुआ खेलते पकड़ चुके हैं परंतु पुलिस मुलाजिम हैं कि सुधरने का नाम नहीं ले रहे। 2 पुलिस मुलाजिमों की पत्नियों ने अपना नाम गुप्त रखने की शर्त पर मदद मांगते हुए कुछ कांग्रेसी नेताओं और पत्रकारों के पास जाकर फरियाद की कि वे किसी तरह उनकी इस लत को छुड़वाएं। उनके पतियों को जितनी तनख्वाह मिलती है वे अपने साथी पुलिस मुलाजिमों के साथ जुआ खेल वहीं उड़ा देते हैं। इससे अब उनको घर चलाने और ब‘चों की परवरिश में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। अगर वे उन्हें रोकती हैं तो वे उनके साथ मारपीट करते हैं। आज भी जब एक पुलिस मुलाजिम के रिश्तेदार पत्रकार को साथ लेकर पुलिस लाइन पहुंचे तो वहां बैरक नंबर 3 में वे बेरोक-टोक जुआ खेल रहे थे और उनके साथी मुलाजिम उनके पास से इधर से उधर गुजर रहे थे। 


फोन कर पक्ष लेने पर हैरान हुए पुलिस कमिश्नर 
इस संबंध में जब पक्ष जानने के लिए प्रतिनिधि ने पुलिस कमिश्नर लुधियाना आर.एन. ढोके को फोन किया तो वह यह बात सुनकर हैरान हो गए। उन्होंने कहा कि वह इसकी तुरंत जांच करवाएंगे और कानून तोडऩे वाले ऐसे मुलाजिमों के बारे में पता कर उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करेंगे ताकि भविष्य में कोई पुलिस मुलाजिम कानून तोडऩे की गलती न करे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!