पंजाब के AAP विधायक कुंवर विजय प्रताप ने दिया इस्तीफा, पढ़ें पूरी खबर

Edited By Vatika,Updated: 25 Jan, 2023 10:15 AM

kunwar vijay pratap resigns

इस पर पंजाब विधानसभा के स्पीकर कुलतार सिंह संधवां फैसला लेंगे।

चंडीगढ़(रमनजीत): आम आदमी पार्टी के अमृतसर (नॉर्थ) से विधायक कुंवर विजय प्रताप सिंह ने पंजाब विधानसभा की सरकारी आश्वासन कमेटी के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया है। विधानसभा कार्यालय द्वारा इस्तीफा रिसीव कर लिया गया है और अब इस पर पंजाब विधानसभा के स्पीकर कुलतार सिंह संधवां फैसला लेंगे। 

विधायक कुंवर विजय प्रताप सिंह को पंजाब विधानसभा की सरकारी आश्वासन कमेटी का चेयरमैन बनाया गया था। इस कमेटी का काम सरकार द्वारा विधानसभा सदन में दिए जाने वाले विभिन्न मुद्दों संबंधी आश्वासनों की निगरानी करना और उनके पूरा होने संबंधी पता लगाने से संबंधित है।  कमेटी द्वारा संबंधित विभागों को सदन में दिए गए आश्वासनों के बारे में सूचना भेजी जाती है और संबंधित विभागों को 3 माह के भीतर कमेटी को  अपना जवाब भेजना होता है, जिसमें उक्त आश्वासन के लागू किए जाने संबंधी स्थिति का जिक्र किया जाता है। इस लिहाज से इस कमेटी को विधानसभा की अहम कमेटियों में शुमार किया जाता है। 

सूत्रों की मानें तो चेयरमैन कुंवर विजय प्रताप सिंह द्वारा बेअदबी से जुड़े मामलों की एस.आई.टी. जांच संबंधी पंजाब के डी.जी.पी. व मुख्य सचिव को हाजिर होकर मौखिक स्पष्टीकरण देने के लिए बुलाया गया था और इस संबंध में कमेटी की बैठक भी रखी गई थी। लेकिन इसी दौरान स्पीकर कुलतार सिंह संधवां द्वारा पंजाब विधानसभा की सभी कमेटियों के चेयरपर्सनों की एक मीटिंग बुला ली गई जिस वजह से सभी कमेटियों की तय की गई बैठकों को रद्द करना पड़ा। 

Related Story

Trending Topics

Pakistan
Lahore Qalandars

Karachi Kings

Match will be start at 12 Mar,2023 09:00 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!